Home > अन्तर्राष्ट्रीय > पहली बार पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था 300 अरब अमेरिकी डॉलर के पार

पहली बार पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था 300 अरब अमेरिकी डॉलर के पार

कैश तंगी पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था ने पहली बार 300 अरब अमेरिकी डॉलर के आंकड़े को पार कर लिया है। साथ ही बीते एक दशक में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था ने पांच फीसदी की वृद्धि दर हासिल की है। 
पहली बार पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था 300 अरब अमेरिकी डॉलर के पार
वित्त मंत्री इशाक डार ने बृहस्पतिवार को इस बाबत घोषणा की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वित्तीय वर्ष 2016-17 में 5.7 फीसदी के लक्ष्य की तुलना में 5.28 फीसदी की विकास दर से बढ़ा है।

ये भी पढ़े: इंटरनेशनल हॉट योग चेन चलाने वाले बिक्रम चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

वित्त मंत्री संघीय बजट से पहले 2016-17 की राष्ट्रीय आर्थिक सर्वे रिपोर्ट को साझा कर रहे हैं। इसे वह शुक्रवार को संसद के समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि 5.28 फीसदी की विकास दर हमारे लक्ष्य से मामूली कम है लेकिन 2013 में सरकार के सत्ता संभालने के बाद से इसमें व्यापक सुधार हुआ है।

हमने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को साधा था और मैं इस बढ़ोत्तरी से संतुष्ट हूं कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था ने 10 वर्षों में पहली बार पांच फीसदी जीडीपी विकास दर से 300 अरब अमेरिकी डॉलर केआंकड़े को पार किया है।

अब पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का आकार बढ़कर 304.4 अरब डॉलर का हो गया है। वहीं, वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए सरकार ने 6 फीसदी की जीडीपी ग्रोथ रेट का लक्ष्य रखा है। 

Loading...

Check Also

कैलीफोर्निया के जंगलों में लगी आग से मरने वालों की संख्‍या 76 पहुंची

कैलीफोर्निया के जंगलों में लगी आग से मरने वालों की संख्‍या 76 पहुंची

उत्तरी कैलीफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग के चलते लापता हुए लोगों की संख्या …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com