पहली नजर के प्यार की क्या है असलियत

लोग कहते है कि प्यार पहली नजर में हो जाता है, बहुत से इस बात पर विश्वास नहीं करते. आप क्या मानते पहली नजर में प्यार होता है या सिर्फ अट्रैक्शन. एक सर्वे किया गया जिसके अनुसार चार में तीन लोग पहली नजर में हुए प्यार पर विश्वास करते है.पहली नजर के प्यार की क्या है असलियत

सर्वे के नतीजों से सामने आया है कि 61 प्रतिशत महिलाए पहली नजर के प्यार में यकीन करती है. इस सर्वे के अनुसार, 84 प्रतिशत युवा जिनकी उम्र 18-29 के बीच है उनके अनुसार पहली नजर में प्यार मुमकिन है. दूसरी ओर 30 से अधिक उम्र के 65 प्रतिशत लोग इस बात को नहीं मानते.

दुनियाभर की सभी हॉट मॉडल्स इनके सामने कुछ नहीं

इस बारे में मनोवैज्ञानिक कहते है कि जब आपको इसका अनुभव होता है तो आपको पता चलता है कि ये सच्चा है और जब प्यार हो जाता है तो आपको लगेगा कि ये फीलिंग आपको दोबारा नहीं आ सकती. ऐसा तब होता है जब आप अपने काम में व्यस्त होते है और प्यार की अपेक्षा भी नहीं करते. रिलेशनशिप विशेषज्ञ यह भी कहते है कि पहली नजर में किसी को प्यार नहीं होता है बल्कि वह सिर्फ अट्रैक्शन होता है.

पहली नजर में लोगो को फिजिकल अट्रैक्शन हो सकता है और उसे प्यार का नाम देना ठीक नहीं है. प्यार एक बहुत ही गहरा रिश्ता होता है इसमें आपको अपने पार्टनर की चिंता होने लगती है. यह फिक्र सिर्फ किसी को देखते ही संभव नहीं है. हाँ यह कह सकते है, यह अट्रैक्शन कुछ समय बाद जरूर प्यार में बदल जाता है.

Back to top button