पहली घरेलू टी-20 लीग ग्लोबल टी-20 कनाडा को ICC से मिली मंजूरी

- in खेल

कनाडा की अपनी पहली घरेलू टी-20 लीग ग्लोबल टी-20 कनाडा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से स्वीकृति मिल गई है. इस स्वीकृति से क्रिकेट कनाडा काफी खुश है. गुरुवार को एक राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में इसकी घोषणा की गई. इस लीग की शुरुआत इसी साल जुलाई में होगी.

पहली घरेलू टी-20 लीग ग्लोबल टी-20 कनाडा को ICC से मिली मंजूरीइस लीग की अवधारणा, प्रणाली और प्रबंधन मर्करी ग्रुप ने देश में आधिकारिक क्रिकेट निकाय-क्रिकेट कनाडा के साथ मिलकर किया है.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने भारत दौरे के अंतिम चरण में गुरुवार को राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में आयोजित समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान, एक बल्ले पर हस्ताक्षर करते हुए ट्रूडो ने ग्लोबल टी-20 कनाडा को शुभकामनाएं दीं.

एजेंसी के मुताबिक इस लीग में छह टीमें होंगी, जिनके मैच टोरंटो के टोरंटो क्रिकेट स्केटिंग एवं कर्लिग क्लब, सनीब्रुक पार्क, माप्ले लीफ क्रिकेट क्लब में खेले जाएंगे.

लीग में हिस्सा लेने वाली हर टीम में कनाडा के चार-चार खिलाड़ी शामिल हैं और अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं.

इस मौके पर क्रिकेट कनाडा के अध्यक्ष रणजीत सैनी ने कहा, ‘इस लीग में कनाडा में खेले जाने वाले क्रिकेट को पूरी तरह से बदलने की क्षमता है. यह एक बड़ी चुनौती है और क्रिकेट कनाडा एक सफल लीग के आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है. यह लीग न केवल एक बड़ी प्रतियोगिता होगी, बल्कि इससे कनाडा के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.’

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट