पल्स ऑक्सीमीटर खरीद में गड़बड़ी की होगी जांच, सीएम योगी ने गठित की एसआईटी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सुलतानपुर तथा गाजीपुर सहित कुछ अन्य जनपदों की कतिपय ग्राम पंचायतों में पल्स ऑक्सीमीटर तथा इन्फ्रारेड थर्मामीटर की बाजार मूल्य से अधिक दर पर खरीद किए जाने के प्रकरण को बेहद गम्भीरता से लेते हुए इस मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन के निर्देश दिए हैं। एसआईटी पूरे प्रकरण की जांच कर दस दिन में अपनी रिपोर्ट शासन को देगी।

Loading...

शासन ने यह एसआईटी अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग रेणुका कुमार की अध्यक्षता में गठित की गई है। सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग अमित गुप्ता तथा सचिव नगर विकास एवं एमडी जल निगम विकास गोठलवाल को इस एसआईटी का सदस्य नामित किया गया है एसआईटी पूरे प्रकरण की जांच कर दस दिन में अपनी रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत करेगी।
उल्लेखनीय है कि कोरोना की रोकथाम के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में पल्स ऑक्सीमीटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर तथा सेनेटाइजर का एक सेट राज्य वित्त आयोग की धनराशि से क्रय किए जाने के निर्देश 23 जून को जारी शासनादेश के माध्यम से दिए गए थे। जनपद सुलतानपुर और गाजीपुर के साथ कुछ अन्य जनपदों में कुछ ग्राम पंचायतों में बाजार मूल्य से अधिक इन उपकरणों को क्रय किए जाने की जानकारी शासन को प्राप्त हुई थी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार की जीरो टाॅलरेंस नीति पर विशेष बल दे रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर यदि किसी अनियमितता की जानकारी प्राप्त होती है, तो प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। विगत दो दिनों में सीएम ने दो आईपीएस अफसरों को सस्पेंड किया है।
The post पल्स ऑक्सीमीटर खरीद में गड़बड़ी की होगी जांच, सीएम योगी ने गठित की एसआईटी appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...