पलायन रोकने के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, अब हम भरेंगे मजदूरों के घरों का किराया

नई दिल्‍ली: दिल्ली में लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में मजदूर और कामगार अपने-अपने घर के लिए पलायन कर रहे हैं। इस पलायन को रोकने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि आप कहीं मत जाईये। आप अगर किराया नहीं भर पा रहे हैं तो दिल्ली सरकार आपका किराया भरेगी।
सीएम ने कहा सभी मकान मालिकों से विनती है कि अपने किरायेदारों को एक-दो महीने की रियायत दें कोई मकान मालिक किरायदारों से जबरदस्ती न करें नहीं तो सरकार सख्ती से पेश आएगी। यदि कोई गरीब किरायदार किराया नहीं दे पाता है तो मैं आश्वासन देता हूं उसका किराया मेरी सरकार देगी।
सीएम ने कहा जब प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना लॉकडाउन की घोषणा की तो उन्होंने कहा, ‘आप जहां हैं वहीं रहें’ मुझे लगता है कि यह इस लॉकडाउन का मंत्र है। अगर हम इसका पालन नहीं करते हैं तो लॉकडाउन सफल नहीं होगा और देश इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में हार जाएगा। दिल्ली सरकार हर दिन 4 लाख से अधिक लोगों को दोपहर और रात का भोजन उपलब्ध करा रही है। हम यह सुनिश्चित करने के सभी प्रयास कर रहे हैं कि दिल्ली में सबको भोजन मिले। यहां भोजन और पानी की कोई कमी नहीं है।
सीएम ने कहा कल कि मैंने हजारों लोगों की भीड़ के फोटो देखे। जब आप भीड़ में होते हैं, तो भले ही इनके बीच का एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो, इससे आप भी संक्रमित हो जाएंगे। अपने जीवन और अपने परिवार के बारे में सोचिए। दिल्ली को लोगों से लॉकडाउन का पालन करने का आग्रह करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा- अब 18 दिन बचे हैं, गीता पढ़िए।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button