‘पद्मावती’ का ट्रेलर दिखाने पर कोटा में हुआ बवाल, मॉल में की तोड़फोड़

राजस्थान में फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। आज यहां कोटा के मॉल में स्थित सिनेमा हॉल में ‘पद्मावती’ का ट्रेलर दिखाने पर तोड़फोड़ की गई और पथराव भी हुआ। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। पुलिस ने मामले में करीब 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, कई वाहन भी जब्त किए हैं।
 'पद्मावती' का ट्रेलर दिखाने पर कोटा में हुआ बवाल, मॉल में की तोड़फोड़जानकारी के अनुसार, कोटा के एयरोड्रम सर्किल पर स्थित आकाश सिने मॉल में तीन सिनेमा हॉल हैं। आज यहां एक फिल्म के बीच में ही संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ का ट्रेलर दिखाया गया। इस पर सिनेमा हॉल में मौजूद कुछ लोगों ने करणी सेना के पदाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी।

ये पता चलते ही करणी सेना से जुड़े 35-40 लोग आकाश सिने मॉल पहुंचे। इनमें से कुछ अंदर सिनेमा हॉल में जबरन घुस गए और जमकर तोड़फोड़ की। वहीं, बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि वे किसी भी हाल में फिल्म ‘पद्मावती’ को यहां रिलीज नहीं होने देंगे। उधर, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर मौजूद प्रदर्शनकारियों को डंडे फटकारकर खदेड़ा।

फिल्म ‘पद्मावती’ आगामी एक दिसंबर को सभी सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। जिसका ट्रेलर और गाने रिलीज हो चुके हैं। इसको देखकर इसका विरोध यहां राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में जारी है।

उधर, जयपुर में आज आचार्य धर्मेंद्र ने फिल्म की कहानी के साथ ही इसके नाम पर भी आपत्ति जताई है। आचार्य धर्मेंद्र ने कहा है कि चितौड़गढ़ की रानी का नाम ‘पद्मावती’ कभी रहा ही नहीं, उनका नाम तो महारानी ‘पद्मिनी’ था। अब फिल्म का नाम ही गलत है, तो कथानक में क्या होगा? उन्होंने इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी पत्र लिखा है।

 

Facebook Comments

You may also like

सरेंडर करने पहुंचे अमानतुल्लाह ने पहने थे ऐसे कपड़े सोशल मीडिया पर हो गए ट्रोल

दिल्ली में मुख्य सचिव और सरकार के बीच