पति को गर्लफ्रेंड से दूर रखने के लिए ये सब कर रही बीवियां….

- in जीवनशैली

बीजिंग। पति का यदि किसी महिला से ‘लव अफेयर’ चल रहा है तो पति-पत्‍नी में लड़ाई-झगड़े और अंत में परिणाम भी बेहद खौफनाक देखने को मिलते हैं, पर इस मामले में चीन ‘स्‍मार्ट’ है। वहां की पत्‍नियों की मदद के लिए देश में कई ऐसे संस्‍थान हैं जो बिना कुछ बिगाड़े पति को वापस बीवियों के पास पहुंचा देते हैं।

शंघाई में रहने वाली 39 साल की वांग ने पति के फोन में कुछ ऐसे मैसेज देखे जिससे पता चला कि ऑफिस में किसी के साथ उनके प्रेम संबंध हैं। पति के इस विवाहेतर संबंध से वांग बहुत परेशान हो गईं। उन्‍होंने बताया, ‘मैं रात को सो नहीं पाती थी। मेरा रोना बंद ही नहीं हो रहा था। मुझे बहुत तकलीफ हुई थी।’ वांग ने पति से बात करने की जगह ‘प्रेमिका को दूर करने’ के बारे में ऑनलाइन मदद ली। चीन के कई शहरों में ‘मिस्ट्रेस डिस्पेलर’ कंपनियां इस तरह की सर्विस देती हैं।

पति को गर्लफ्रेंड से दूर रखने के लिए ये सब कर रही बीवियां.

बीवियां ऐसे कर रही पति को गर्लफ्रेंड से दूर

ये कंपनियां शादीशुदा आदमी के विवाहेतर संबंधों को खत्म करने का काम करती हैं। पति के प्रेम संबंधों से परेशान पत्नियां इस सर्विस के लिए मोटी रकम चुकाती हैं। फिर कंपनी की ओर से भेजा गया एक शख्स महिला के पति की प्रेमिका के साथ दोस्ती कर उसका भरोसा जीतता है और धीरे-धीरे उसे उसके प्रेमी से दूर कर विवाहेतर संबंध खत्म कर देता है। पिछले कुछ दशकों से चीन की अर्थव्यवस्था में तेजी आने के कारण विवाहेतर संबंध काफी आम हो गए हैं। ऐसे में इस तरह की सर्विस देने वाली कंपनियां भी बड़ी तादाद में सक्रिय हैं।

वांग ने भी इस काम के लिए शंघाई में सर्विस देने वाली एक कंपनी को चुना। वह बताती हैं, ‘मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं उस कंपनी पर भरोसा करूं या न करूं। फिर मुझे लगा कि इसके अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं है। फिर मैंने इसे आजमाने का फैसला किया।’ वांग कहती हैं, ‘मुझे कोई परवाह नहीं कि मेरे पति की वह प्रेमिका अब कहां रहती है। मैं बहुत खुश हूं कि मेरे पति मेरे पास वापस लौट आए।’ वांग ने यह नहीं बताया कि इस सर्विस के लिए उन्होंने कितने पैसे दिए। हां इतना जरूर बताया कि फीस चुकाने के लिए उन्हें अपने माता-पिता से मदद लेनी पड़ी।

वांग की मदद देने वाली सर्विस का कहना है कि 2001 में शंघाई से काम शुरू किया था और अब वह 59 शहरों में मौजूद है। ऐसी कंपनियां अपने टारगेट की निजी जिंदगी, उसके परिवार, दोस्तों, शिक्षा और नौकरी के बारे में पूरी जासूसी करती हैं। यह पता लगाया जाता है कि महिला पैसा, प्यार या फिर सेक्स, इन तीनों में से किसके लिए प्रेम संबंध कर रही है। इसके बाद एक काउंसलर को उस महिला के पास भेजा जाता है। यह काउंसलर उस महिला से दोस्ती कर लेता है और धीरे-धीरे उसे उसके शादीशुदा प्रेमी से दूर कर देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक