Home > राज्य > बिहार > बिहार- पटना हाइकोर्ट को मिले छह नए जज, मुख्य न्यायाधीश ने दिलाई शपथ…

बिहार- पटना हाइकोर्ट को मिले छह नए जज, मुख्य न्यायाधीश ने दिलाई शपथ…

पटना । पटना हाईकोर्ट के मार्बल हाल में आयोजित एक सादे समारोह में मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने पटना हाईकोर्ट के लिए नियुक्त 6 न्यायाधीशों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 6 न्यायाधीशों के आने के बाद भी हाई कोर्ट में 18 जजों के पद रिक्त रह जायेंगे।

पटना हाइकोर्ट को मिले छह नए जज

कुल 6 जजों में में से केवल एक प्रकाश चंद्र जाय सवाल न्यायिक सेवा से प्रोन्नति पाकर जज बनाए गए हैं।वकील कोटे से अनिल कुमार उपाध्याय. संजय कुमार. राजीव रंजन प्रसाद, संजय कुमार, मधुरेश प्रसाद और मोहित शाह को शपथ दिलाई गई।

शपथ समारोह में बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे। समारोह में एडवोकेट राम बालक महतो जनरल,पूर्व एडवोकेट जनरल पी के शाही, सेवा निवृत्त जज, राज्य सरकार के कई अधिकारी शामिल हुए। इसके साथ साथ एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वाई सी वर्मा, वकील एसोसिएशन के अध्यक्ष उमाशंकर, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पुष्कर नारायण शाही, वरीय अधिवक्ता यदु वंश गिरी व अन्य वकील स्थिति थे।

शपथ के तुरंत बाद 11 बजे से सभी नव नियुक्त जजों ने न्यायिक कार्य वाही में हिस्सा लिया l इन जजों को जमानत सम्बंधित मामले की सुनवाई का कार्यभार सौंपा गया है। हाई कोर्ट में जमानत के सैकड़ों मामले लंबित हैं।

यह भी पढ़ें:  आज पीएम मोदी के गुजरात दौरे से पहले, विरोध में हार्दिक पटेल ने कर डाला अपना ये हाल

मालूम हो कि फिलहाल जजों नियुक्ति 2 साल के लिए अपर न्यायमूर्ति के रूप में की जाती है। बाद में इनकी नियुक्ति स्थायी की जाती है।

नवनियुक्त जज, जिन्हें शपथ दिलाई गई

मोहित कुमार शाह 

राजीव रंजन प्रसाद 

मधुरेश प्रसाद 

संजय कुमार 

पीसी जायसवाल 

अनिल उपाध्याय

Loading...

Check Also

कुशवाहा ने कहा- कांग्रेस नीत महागठबंधन में शामिल होना एक विकल्प, अंतिम निर्णय नहीं

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि कांग्रेस नीत महागठबंधन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com