पटना राजधानी एक्सप्रेस में हुआ भयंकर लूट, UP के स्टेशन के पास हुई ये बड़ी घटना…

दिल्ली से पटना जा रही राजधानी एक्सप्रेस( ट्रेन संख्या: 12310) में रविवार तड़के सुबह भयंकर लूट की घटना घटी. घटना उत्तर प्रदेश और बिहार के बॉर्डर से लगे गहमर रेलवे स्टेशन के पास हुई. यह रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में पड़ता है.

अभी-अभी: सीएम योगी पहुंचे दिल्ली, अमित शाह से करेंगे मुलाकात…

अभी अभी: सीएम योगी ने किया धमाकेदार ऐलान, पीएम मोदी को भी नहीं थी ऐसी उम्मीद, पूरी यूपी में..

घटना तकरीबन सुबह 3:15 की है जब हथियारों से लैस करीब-करीब एक दर्जन अपराधियों ने गहमर रेलवे स्टेशन के पास राजधानी ट्रेन के कई बोगियों में लूटपाट शुरू कर दी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक लूटेरों ने ट्रेन के B7, A4 और B8 कोचों को निशाना बनाया. खबर यह भी है कि लूटपाट के दौरान यात्रियों से मारपीट भी हुई.

यहां सबसे अहम सवाल यह है कि आखिर लूटेरे राजधानी ट्रेन में घुसे कैसे ? इसको लेकर दो बातें सामने आ रही है. पहला यह कि ट्रेन जब 2:00 बजे मुगलसराय स्टेशन पर रुकी तो उसी वक्त अपराधी ट्रेन में सवार हो गए हैं और गहमर के पास आकर उन्होंने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया.

घटना को अंजाम देने के बाद लूटेरे मुगलसराय से तकरीबन 60 किलोमीटर दूर भदौरा रेलवे स्टेशन पर उतर गए. दूसरी बात यह कि गहमर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन किसी तकनीकी खराबी की वजह से रुकी हुई थी उसी वक्त अपराधी ट्रेन में सवार हो गए और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया.

यह ट्रेन सुबह तकरीबन 6:30 बजे पटना रेलवे स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने पटना जीआरपी में इसको लेकर FIR दर्ज कराया. इतना ही नहीं, जिन यात्रियों के साथ लूटपाट हुई थी उन्होंने पटना रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा मचाया और आरपीएफ जवानों के साथ भी उलझ गए.

इस मामले को लेकर पटना जीआरपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं और राजधानी एक्सप्रेस के कोच अटेंडेंट की गिरफ्तारी के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि इस लूट की घटना में कोच अटेंडेंट ने लुटेरों की मदद की है

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button