पचास साल पुराना दर्द खत्म कर देने वाला चमत्कारी घरेलू नुस्खा

लखनऊ: अक्सर देखा जाता है कि ढलती हुई उम्र के साथ में या फिर किसी बीमारी की वजह से जोड़ो में दर्द होना या फिर गठिया का दर्द होना, शारीर में अन्य किसी और जगह दर्द होने की शिकयत पाई जाती है। तो दोस्तों ऐसे ही किसी दर्द के निवारन के लिए एक ऐसा परमानेंट उपाएँ या नुस्खा जो आपके इस दर्द को परमानेंट खत्म कर दें।
आज में आपको एक ऐसा ही नुस्खा बताउंगी इसके लिए थोड़ी सी दालचीनी को एकदम पावडर की तरह बारीक पीस लें अब एक कटोरी में चार चम्मच गुनगुना पानी लें और इसमें आधा चम्मच दालचीनी पावडर और एक चम्मच शहद डाल दें अब इसको अच्छी तरह से मिक्स कर लें।
अब आपको इसका प्रयोग कैसे करना है
चाहे आपका कितना ही पुराना दर्द क्यों न हो चाहे गठिया का दर्द हो जोड़ो का दर्द हो या चोट का दर्द हो कितना ही पुराने से पुराना दर्द हो वह इस नुस्खे से एकदम ठीक हो जायेगा इस नुस्खे से आपको बहुत फायदा मिलेगा। जब ये अच्छे से मिक्स हो जाये तो इस लेप को हाथ में लेकर दर्द वाले स्थान पर हल्के-हल्के हाथ से लगाकर मालिश कर लें। जब आप हल्के हाथ से मालिश करोगे तो जो आपका दर्द है उसमे आपको बहुत आराम मिलेगा।
दस से पन्द्रह दिन तक आपको ऐसे ही दर्द वाले स्थान पर लगाना है इससे आपको बहुत ज़्यादा आराम मिलेगा लेकिन आपको इस नुस्खे को रोज़ाना करना है एक दिन भी नागा किये बिना।
एक दूसरा तरीका भी में आपको बता दूं
एक ग्लास गुनगुने पानी में या एक कप जितना भी पानी आप पी सकते हो उतना ले अब इसमें आधा चम्मच दालचीनी पावडर और एक चम्मच शहद डाल कर अच्छे से मिक्स कर लें और एक महीने तक लगातार इसे पीने से चाहे कोई सा भी दर्द हो उससे आपको राहत मिल जायेगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button