पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा, काले कपड़ों में आए शिअद विधायक, आप का वाकआउट

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन सदन में भारी हंगामा हो गया। सदन में शिरोमणि अकाली दल ने किसान कर्ज माफी को लेकर काम रोको प्रस्ताव पेश किया। स्पीकर ने इसे अस्वीकार कर दिया तो शिअद व भाजपा के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी करने लगे। इन विधायकों के साथ पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी सदन के बेल में पहुंच गए। अकाली विधायक सदन में काले कपड़े में पहुंचे। स्‍पीकर ने हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्‍थगित कर दी।

बाद में सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो फिर हंगामा हो गया और आप के विधायकों ने सदन से वाकआउट किया। पंजाब विधानसभा के बजट सत्र की बुधवार को दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया। शिअद के विधायकों ने किसानाें के कर्जमाफी के मुद्दे पर काम रोको प्रस्‍ताव पेश किया और इस पर तुरंत चर्चा कराने की मांग की। स्‍पीकर राणा केपी सिंह ने इस प्रस्‍ताव को खारिज कर दिया।

इस पर शिअद और भाजपा विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। दाेनों दलों के विधायक हंगामा करते हुए सदन के बेल में आ गए। इसी दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी सदन में पहुंचे और हंगामा कर रहे विधायक के बीच बेल में पहुंच गए। शिअद और भाजपा‍ विधायकों का कहना था कि कांग्रेस सरकार ने कर्जामाफी को लेकर किसानों को छला है।

उनका कहना है किकिसानाें का पूरा कर्जामाफ करने का वादा किया गया था और अब कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की सरकार इससे मुकर रही है। इस कारण इस मुद्दे पर चर्चा करानी जरूरी है और सदन में काम रोको प्रस्‍ताव पर तुरंत बहस हो। स्‍पीकर ने उनके तर्क को नहीं माना और काम रोको प्रस्‍ताव को खारिज कर दिया। इसके बाद शिअद और भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। 

स्‍पीकर ने बेल में आकर हंगामा कर रहे अकाली और भाजपा विधायकों काे शांत होने और अपनी सीटों पर जाने को कहा, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद शोर शराबे की वजह से स्‍पीकर ने कार्यवाही को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया। शिअद के विधायक आज सदन में काले कपड़े पहन कर आए थे। विधानसभा परिसर में काले कपड़े में आए शिअद विधायकों ने नारेबाजी की।

बाद में सदन की कार्यवाही शुरू हुइ्र तो आम आदमी पार्टी के विधायकाें ने किसान और खेत मजदूरों द्वारा की आत्महत्या करने को लेकर काम रोको प्रस्ताव पेश किया। स्पीकर ने इसे अस्वीकार कर दिया। इस पर अप विधायकों ने हगामा किया और  सदन से वाकआउट किया। इसमें लोक इंसाफ पार्टी ने भी आम आदमी पार्टी का समर्थन किया।

You may also like

यूपी: बहराइच में अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत, देखने पहुंचे डॉ. कफील खान अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में संक्रमण के साथ