पंजाब में विश्‍व‍विद्यालयों और कॉलेजों में फिर होंगे छात्र संघ चुनाव, आतंकवाद के दौर में हुए थे बंद

- in पंजाब, राज्य

चंडीगढ़। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने आज पंजाब विधानसभा में एेलान किया कि राज्‍य में विश्‍व‍विद्यालयों और कॉलेजों में छात्र संघ के चुनाव होंगे। पंजाब में छात्र संघ के चुनाव आतंकवार के दौर में बंद हो गए थे और अब तक इस पर रोक लगी हुई थी। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राजनीति में युवाआें की भागीदारी बढ़ाने के लिए यह निर्णय किया गया है।

पंजाब में विश्‍व‍विद्यालयों और कॉलेजों में फिर होंगे छात्र संघ चुनाव, आतंकवाद के दौर में हुए थे बंदमुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह मंगलवार काे विधानसभा में राज्‍यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे थे। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पंजाब के विश्‍वविद्यालयों और कॉलेजों में अरसे से छात्र संघों के चुनाव नहीं हुए हैं। राजनीति में युवाओं को आगे लाना आज समय की जरूरत है। छात्र संघ राजनीति की प्राथमिक स्‍कूल होते हैं और इसी कारण राज्‍य में इनके चुनाव शुरू कराने का फैसला किया गया है। ये चुनाव आने वाले सत्र से ही होंगे।

 

इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की, कि खन्ना के नसराली में मेगा इंडस्ट्रियल पार्क बनाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि सरकार पूरे राज्‍य के विकास के लिए कदम उठा रही है और इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार प्रदूषण को लेकर भी सचेत है और इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं। राज्‍य में ध्‍वनि प्रदूषण पर होगी आल पार्टी मीटिंग होगी।

इससे पहले विधानसभा में कैबिनेट मंत्री नवजोत‍ सिंह सिद्धू और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के बीच एक बार फिर नोकझोंक हो गई। इस दौरान, दोनों काफी तैश में आ गए। दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप लगाने लगे। बात इतनी बढ़ गई कि वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल ने सिद्धू को पकड़ा और नीचे बिठाया। बिक्रम सिंह मजठिया को परमिंदर सिंह ढींढसा व एनके शर्मा ने पकड़ा।

You may also like

ओडिशा पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की दी चेतावनी

चक्रवाती तूफान ‘डे’ ने ओडिशा में दस्तक दे