पंजाब में डेरा समर्थकों की धरपकड़, अब तक 18 हिरासत में

- in पंजाब

पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआइटी) तीन साल पुराने बरगाड़ी बेअदबी मामले को सुलझाने के करीब पहुंच गई है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की इस घटना के पीछे डेरा सच्चा सौदा सिरसा के अनुयायियों का हाथ होने के महत्वपूर्ण सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। एसआइटी ने इस आधार पर अब तक फरीदकोट व कोटकपूरा से 18 डेरा प्रेमियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसआइटी की जांच लगभग पूरी हो चुकी है और एक-दो दिन में इस पूरे मामले में सामने आए पहलुओं का खुलासा किया जा सकता है। पकड़े गए सभी लोगों से जगराओं (लुधियाना) के सीआइए स्टाफ में पूछताछ की जा रही है। बरगाड़ी बेअदबी मामले की जांच कर रही डीआइजी लुधियाना रणबीर सिंह खटड़ा की अगुवाई वाली एसआइटी ने तीन दिन पहले हिमाचल प्रदेश के पालमपुर से डेरे की 45 सदस्यीय कमेटी के सदस्य व कोटकपूरा निवासी महिंदरपाल बिट्टू को काबू किया था।

बिट्टू से पूछताछ के बाद दो दिन में एसआइटी कोटकपूरा व फरीदकोट से 17 डेरा प्रेमियों को हिरासत में ले चुकी है। पूरे मामले पर डीआइजी रणबीर सिंह खटड़ा से बात करने की कोशिश की गई तो उनके सहायक ने कहा कि साहब अधिकारियों के साथ बैठक में व्यस्त हैं। उन्होंने मैसेज दिया है कि वे सही समय पर मीडिया से बात करेंगे।

दो भाई पेट्रोल पंप पर आगजनी की घटना में भी थे नामजद

फरीदकोट से हिरासत में लिए गए शहीद बलविंदर सिंह नगर निवासी दोनों भाई का नाम डेरा मुखी को सजा होने के बाद गांव चहिल में पेट्रोल पंप पर आग लगाने की कोशिश की घटना में भी सामने आया था।

मौड़ मंडी बम ब्लास्ट की जांच में मिला था सुराग

पुलिस सूत्रों के अनुसार, बठिंडा के मौड़ मंडी बम ब्लास्ट की जांच के दौरान पुलिस को बरगाड़ी बेअदबी मामले में डेरा प्रेमियों का हाथ होने का सुराग मिला था। पुलिस ने कुछ डेरा प्रेमियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी तो महिंदरपाल बिट्टू का नाम सामने आया था।

अब तक इन्हें लिया हिरासत में

कोटकपूरा से ब्लॉक कमेटी के सदस्य सन्नी कंडा, उसके भाई सुखप्रीत सिंह और एक रिश्तेदार मानसा निवासी जग्गी को शुक्रवार रात को ही पकड़ लिया गया था। शनिवार रात व रविवार को एसआइटी ने कोटकपूरा से प्रेमनगर निवासी निशान सिंह, मोगा रोड निवासी संदीप कुमार बिट्टू, गांव सिखांवाला निवासी बलजीत सिंह, फरीदकोट के शहीद बलविंदर सिंह नगर से रणदीप सिंह नीला, उसके भाई पवनदीप सिंह, रणजीत सिंह व माई गोदड़ी निवासी अजायब सिंह और कीरत नगर से मिन्नी शर्मा को भी हिरासत में लिया है।

रणजीत सिंह डेरा सिरसा के गुरुसर मोडिया (राजस्थान) स्थित नाम चर्चा में बतौर कर्मचारी काम करता रहा है। इसके अलावा कोटकपूरा पुलिस ने गांव मौड़ में भी डेरा प्रेमी परिवार के पांच सदस्यों को हिरासत में लिया है। परिवार का एक सदस्य फरार हो गया। गांव भाणा में भी निर्मल सिंह नामक डेरा प्रेमी को हिरासत में लेने और कोटकपूरा में चोपड़ा वाला बाग में रहते एक डेरा प्रेमी के घर पर भी छापामारी की सूचना है। 

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अाखिरकार सिद्धू पहुँचे पाक, इमरान के शपथ समारोह में होंगे शामिल, 15 दिन का है वीजा

चंडीगढ़। पाकिस्तान में नए इमरान खान के प्रधानमंत्री