न्यूज़ीलैंड हमले के लिए मीडिया भी जिम्मेदार, जो TRP के लिए मुस्लिमों को अत्याचारी दिखाती है : गंभीर

न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को गोलीबारी की दुखद घटना सामने आई। गोलाबारी में 49 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। शुक्रवार की नमाज़ के दौरान मध्य क्राइस्टचर्च मस्जिद अल नूर और उपनगर लिनवुड में स्थित एक मस्जिद में आतंकी घुस आए। उन्होंने वहां लोगों पर अंधाधुन गोलीबारी शुरू कर दी।
बता दें बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी हादसे के दौरान न्यूज़ीलैंड में मौजूद थी। गोलीबारी के समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मस्जिद में प्रवेश करने वाले थे, जो इस हमले में बाल-बाल बच गए। इस घटना पर अलग-अलग लोगों ने न्यूज़ीलैंड के लोगों के प्रति सांत्वना व्यक्त की और ट्वीट किया।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच क्रिस्टचर्च में होने जा रहे तीसरे और फाइनल टेस्ट मैच को रद्द कर दिया है। भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर ने क्राइस्टचर्च में हुए हमले के लिए उस मीडिया को भी जिम्मेदार माना है जो राजनीतिक कारणों के चलते दर्शकों को गुमराह करती है।
उन्होंने मुसलमानों को इस तरह से सामने रखने की बात कही जिस से लोगों का ध्यान आकर्षित किया जा सके।
गौतम गंभीर ने ट्वीट किया है कि, ‘क्राइस्टचर्च में हुई मौत की ज़िम्मेदारी का एक बड़ा हिस्सा हमपर और ‘प्रोपगैंडा’ मीडिया पर है। हमने सोशल मीडिया और टीवी रेटिंग्स प्राप्त करने के लिए मुसलमानों को आसानी से दमनकारी बताया है। मेरे लिए धर्मनिरपेक्षता लोकतंत्र की सबसे अच्छी बात है।’

A big part of d blame for Christchurch killings should rest with us & d “Propaganda” Media. We had conveniently branded Muslims as oppressive to gain applause from d majority of d Indian gallery on social media & get TV ratings. For me secularism is the best thing about democracy
— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) March 16, 2019

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button