नोटबंदी फैसले बाद उड़ गयी थी पीएम मोदी कि नींद, ऐसे गुजारे तीन दिन…

नोटबंदी फैसले बाद उड़ गयी थी पीएम मोदी कि नींद, ऐसे गुजारे तीन दिन…… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आठ नवंबर को लिए गए नोटबंदी के फैसले के बाद से ही पूरे देश में घमासान मचा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ इस फैसले के बाद पीएम मोदी का सोना भी मुहाल हो चुका है। आठ नवंबर को फैसला सुनाने के बाद पीएम जापान यात्रा पर निकल गए ले‍किन जब वह 13 नवंबर को वापस आए, तब से ही उनका पूरा शेड्यूल बिगड़ चुका है।

नोटबंदी फैसले बाद उड़ गयी थी पीएम मोदी कि नींद, ऐसे गुजारे तीन दिन…

यह भी पढ़ें :- हो गया महाफैसला ये होंगे भारत के अगले राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने खोले पत्ते!

13 नवंबर की रात को पीएम मोदी 12:30 बजे जापान से दिल्ली आए। 1.15 पर घर पहुंचे। फिर सुबह सात बजे दिल्ली से गोवा के लिए निकल गए। वहां उन्होंने कालेधन और विपक्ष पर हमला बोलते हुए जोरदार भाषण दिया। फिर दोपहर को वह गोवा से कर्नाटक के बेलगाम पहुंचे। उसके बाद शाम 5 बजे वह महाराष्ट्र के पुणे में थे। फिर रात को 10 बजे वह दिल्ली में अपने सरकारी आवास पर वापस आए। लेकिन आते ही उन्होंने नोटबंदी पर एक मीटिंग बुलाई। जो लगभग 2.30 घंटे तक चली।

यह भी पढ़ें :- अपने ही घर पर मृत पाई गईं मशहूर अभिनेत्री रेखा

इसके बाद 14 नवंबर को पीएम मोदी दिल्ली से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पहुंच गए। वहां भी उन्होंने पूरी ताजगी के साथ नोटबंदी और कालेधन पर प्रहार करते हुए भाषण दिया। फिर वह शाम 4 बजे दिल्ली आए और बीजेपी की संसदीय मीटिंग में शामिल हो गए।

यही नहीं, उसके बाद संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले भी एनडीए की एक मीटिंग हुई। इसके अलावा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा दिए गए एक डिनर में भी पीएम मोदी शामिल हुए। डिनर के बाद उन्होंने पीएमओ की एक मीटिंग अटेंड की जो कि आधी रात तक चली। वह मीटिंग भी नोटबंदी के मुद्दे पर थी।

यह भी पढ़ें :- विडियो: दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर राष्ट्रपति को हवा में मारने की तैयारी

जिस जगह भी पीएम मोदी जाते हैं वहां के लिए Air Force AN-32 कार्गो प्लेन अपने बुलेट प्रूफ वाहन भेजता है। 13 नवंबर को बेलगाम, पुणे और गोवा के लिए तीन अलग-अलग वाहन भेजे गए थे। पीएम मोदी के साथ ही उनकी मां हीरा बा भी कम नहीं हैं। 98 साल की उम्र में वह खुशी-खुशी नोट बदलवाने के लिए बैंक पहुंची थीं।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने आठ नवंबर की रात को नोटबंदी का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि 30 दिसंबर के बाद से 500 और 1000 रुपए के नोट चलने बंद हो जाएंगे। तब से ही बैंक और एटीएम के बाहर की लाइन खत्म होने का नाम नहीं ले रही।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button