Home > गैजेट > नोकिया 9 की तस्वीरें हुई लीक, इसमें होगा डुअल कैमरा व स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर

नोकिया 9 की तस्वीरें हुई लीक, इसमें होगा डुअल कैमरा व स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर

पिछले हफ्ते नोकिया के आने वाले कथित फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 के बारे में एक प्रमोशनल वीडियो में पता चला था। अब नोकिया 9 स्मार्टफोन की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुईं हैं। आम तौर पर  लीक तस्वीरों से किसी डिवाइस के डिज़ाइन का पता चल जाता है, लेकिन आने वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 एक ‘ब्लैक बॉक्स’ से ढंका हुआ है।

नोकिया 9 की तस्वीरें हुई लीक, इसमें होगा डुअल कैमरा व स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर

ये भी पढ़े: सैमसंग ने पेश किया बेहद ही शानदार स्कीम, जल्द उठाए लाभ

कथित नोकिया 9 की लीक तस्वीरों को frandroid.com पर पोस्ट किया गया। इन तस्वीरों से पता चला है कि  फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया जाएगा। इसके अलावा, नोकिया के आने वाले कथित फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लीक तस्वीरों से संकेत मिलते हैं कि फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। इसमें 5.3 इंच क्वाडएचडी (1440×2560 पिक्सल) डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम होगा। गौर करने वाली बात है कि, लीक में 6 जीबी रैम वेरिएंट होने की ख़बरों को ख़ारिज नहीं किया गया है।

कैमरे की बात करें तो नोकिया 9 में रियर पर 13 मेगापिक्सल डुअल कैमरा और डुअल एलईडी फ्लैश होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने का खुलासा हुआ है। फोन की बैटरी क्षमता की जानकारी अभी नहीं दी गई है, लेकिन नोकिया 9 क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, फोन के अगले हिस्से में दिए गए होम बटन में फिंगरप्रिंट इंटीग्रेट होगा।
जैसा कि हमने पहले बताया फोन की लीक तस्वीरें एक ‘ब्लैक बॉक्स’ (एक प्लास्टिक बॉक्स) से ढंकी हुई हैं जिससे फोन का डिज़ाइन का पता नहीं चलता. हालांकि, एक लीक तस्वीर में एंटीना लाइन देखी जा सकती हैं, जिससे नोकिया 9 में हेडफोन जैक दिख रहा है।

अभी फोन के यूज़र इंटरफेस के बारे में ज़्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता। नोकिया 9 की लीक तस्वीरों से गूगल पिक्सल स्मार्टफोन जैसा यूआई होने का पता लगता है।

हाल ही में लीक हुए एक प्रमोशनल वीडियो से पता चला था कि एक नोकिया स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। और उम्मीद है कि ताजा तस्वीरों में यही फोन लीक हुआ है। चूंकि तस्वीरों में दिख रहा फोन एक प्रोटोटाइप डिवाइस है, इसलिए हम फोन के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते। पाठकों को हमारी सलाह है कि लीक और रिपोर्ट पर आधारित इन ख़बरों पर पूरी तरह भरोसा ना करें।

Loading...

Check Also

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo A7, जानें कीमत और खासियत

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo A7, जानें कीमत और खासियत

 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने Oppo A7 को नेपाल और चीन में लॉन्च कर दिया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com