नोकिया यूज़र्स के लिए Android 9.0 का अपडेट हुआ रोल आउट, जानें कौन से फ़ोन होंगे शामिल

नई दिल्ली। Google के ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड का लेटेस्ट वर्जन Android 9.0 Pie, 8 अगस्त से रोल आउट हो गया है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को सबसे पहले गूगल के स्मार्टफोन्स Google Pixel, Google Pixel XL, Google Pixel 2 और Google Pixel 2 XL के लिए रोल आउट किया गया।

इसके साथ ही गूगल के अपकमिंग स्मार्टफोन्स Pixel 3 और Pixel 3 XL भी इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होंगे। अब, गूगल ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम को नोकिया के लिए रोल आउट किया है।
HMD Global के फ्लैगशिप वाली नोकिया के 2018 में लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड वन कार्यक्रम का हिस्सा है। गूगल ने नोकिया के एंड्रॉइड वन प्लेटफार्म वाले सभी नोकिया डिवाइस पर एड्रॉइड का लेटेस्ट अपडेट दिया जाएगा। इसके साथ ही मंथली सिक्युरिटी पैच भी दिया जाएगा। गूगल ने Nokia 7 Plus के लिए सबसे पहले Android 9.0 Pie का अपडेट रोल आउट किया था।
यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल कीमतों में कमी करने को लेकर बिहार सरकार पड़ी सुस्त, नहीं दे रही कोई राहत
अब नोकिया Nokia 6.1, Nokia 6.1 Plus, Nokia 8 और Nokia 8 Sirocco के लिए भी Android 9.0 Pie का अपडेट रोल आउट कर दिया गया है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के अपडेट के बाद इन डिवाइस का यूजर इंटरफेस बदल जाएगा। साथ ही कुछ खास नए फीचर्स भी जुड़ जाएंगे
The post नोकिया यूज़र्स के लिए Android 9.0 का अपडेट हुआ रोल आउट, जानें कौन से फ़ोन होंगे शामिल appeared first on Live Today | Live Online News & Views.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button