नोएडा में आचार संहिता का उल्लंघन, 1.60 करोड़ की नकदी बरामद

नोएडा: 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के दिन से ही देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है, जिसके बाद रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (आरबीआई) के नियमों का उल्लंघन करने के शक में गुरुवार को यहां दो वैनों से 1.60 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त की गई है। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों वैन सीएमएस कंपनी की है। इनमें से एक नकदी वैन से 1.37 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। एक नियमित जांच के दौरान दोपहर लगभग 12:45 बजे नोएडा फेस तीन थाना इलाके के अन्तर्गत आने वाले बेहलोलपुर गांव के समीप यह कार्रवाई की गई है। गौतम बुद्ध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण ने जानकारी देते हुए बताया है कि विजय कुमार और राहुल के रूप में पहचाने गए दो लोगों को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया है।
स्रोतों और नकदी के प्रस्तावित गंतव्य के बारे में संतोषजनक उत्तर नहीं देने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सेक्टर 24 थाना की टीम ने जांच के समय सीएमएस कंपनी के दूसरे वैन को रोका और उसमें से 31 लाख रुपये नकद बरामद किया। चालक समेत इसमें सवार तीन लोग नकदी का कोई प्रमाणिक दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए। जिसके बाद राशि जब्त कर ली गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button