नाम के पहले अक्षर से जानें अपने लव पार्टनर की सारी पोल

- in जीवनशैली

अपनी राशि हर किसी को पता होती है. हर किसी के राशि में कुछ अच्छा और कुछ बुरा लिखा होता है. कई लोगों को तो राशियों में लिखी हुई बातों पर इतना यकीन होता है कि कोई भी काम इसके अनुसार ही करना पसंद करते हैं. जैसा की हम सब जानते हैं राशिचक्र में कुल 12 राशियां होती हैं और हर राशि के अपने-अपने गुण और दोष होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी विधाएं हैं जो व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बता सकती है. इसमें से एक विधा के जरिये हम आज नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जानने की कोशिश करेंगे.

मेष राशि

इस राशि के जातकों का प्यार कुछ समय के लिए ही टिकता है. इन्हें हर बात में जल्दी होती है. इनका स्वभाव रोमांटिक होता है और इस वजह से इनके कई संबंध होते हैं. जितनी जल्दी यह प्यार में पड़ते हैं उतनी ही जल्दी निकल भी जाते हैं.

वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए प्यार दुनिया की किसी भी चीज से बढ़कर होता है. यह बहुत इमोशनल होते हैं और एक बार जिससे दिल लगा लेते हैं उसके प्रति जीवन भर समर्पित रहते हैं.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोग प्यार को लेकर इतना गंभीर नहीं होते जितना वह जताते हैं. इनके जीवन में एक समय पर कई सारे लोग होते हैं. यह किसी से भी बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं. इनका कई लोगों के साथ अफेयर होता है.

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातक अपने प्यार और जिम्मेदारियों के प्रति बहुत ईमानदार होते हैं. यही बात वो अपने पार्टनर से भी चाहते हैं और तभी तालमेल बन पाता है. इस राशि के लोगों की शादी के बाद तरक्की होनी शुरू होती है. यह अपने पार्टनर को इज्जत देते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जब प्यार में होते हैं तो वह बिना किसी डर के खुल्लम खुल्ला प्यार करने में यकीन रखते हैं. ऐसी ही उम्मीद वह अपने पार्टनर से भी करते हैं. आवाज के धनी होने के कारण इनकी तरफ लोग जल्दी आकर्षित हो जाते हैं. यह सच्चे प्यार में विश्वास करते हैं और जीवनभर साथ निभाते हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोग दिखावे वाले प्यार में यकीन नहीं करते. यह बहुत इमोशनल होते हैं और इनके लिए दिल से दिल मिलना ज्यादा जरूरी होता है. खूबसूरती इनके लिए मायने नहीं रखती. ये अपनों के लिए कुछ भी कर सकते हैं. पार्टनर के लिए लॉयल रहते हैं और इनकी शादीशुदा जिंदगी बहुत अच्छी चलती है.

तुला राशि

तुला राशि वाले जातक यह चाहते हैं कि उन्हें ऐसा पार्टनर मिले जो उनकी लाइफ को स्टेबल बनाये. हर सिचुएशन में उनका साथ दे. इन्हें प्यार का असली मतलब पता होता है. ये लोग मिलनसार होते हैं. इनके पास हमेशा परिवार और दोस्तों का सपोर्ट होता है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए प्यार एक आग की तरह है जिसमें वह पूरी तरह जल जाना चाहते हैं. वह ऊपरी तौर से प्यार करना पसंद नहीं करते. उन्हें प्यार की गहराइयों में डूब जाना पसंद होता है. इनका व्यक्तित्व प्रभावशाली होता है. ये प्यार दिल से निभाते हैं और इनमें जलन की भावना पाई जाती है. पार्टनर दूसरे से ज्यादा बात करे तो इन्हें अच्छा नहीं लगता.

धनु राशि

धनु राशि वाले लोग प्यार को लेकर काफी संवेदनशील और खुशमिजाज होते हैं. वह अपने हर पल को खुशी से जीने में यकीन करते हैं. ये अच्छे प्रेमी होते हैं लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिकता जिस वजह से इनके कई प्रेमी होते हैं.

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों का स्वाभाव जिद्दी किस्म का होता है. इसी कारण उन्हें प्यार में कई परेशानियां झेलनी पड़ती है. यह लोग अपने पार्टनर के लिए काफी ईमानदार होते हैं और अपने पार्टनर से भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं. लेकिन इनकी कुछ आदतें पार्टनर को पसंद नहीं आती जिस वजह से उनमें अनबन होती रहती है. ये लोग अच्छे प्रेमी की श्रेणी में नहीं आते.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों को गुस्सा बहुत कम आता है. लेकिन जब आता है तो संभलता नहीं है. इन्हें ऐसा ही पार्टनर चाहिए होता है जो इन्हें मुश्किल वक्त में संभाल सके. ये लोग प्यार में बेहद भावुक होते हैं और कोई भी काम दिल से करते हैं. ये थोड़े मूडी किस्म के होते हैं. यह जिससे भी प्यार करते हैं नि:स्वार्थ भाव से करते हैं.

मीन राशि

मीन राशि वाले लोग चंचल स्वभाव के होते हैं. यह बहुत भावुक भी होते हैं इसलिए जल्द ही विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित हो जाते हैं. यह किसी से भी बहुत जल्दी इन्फ्लुएंस हो जाते हैं. यह पूरे मन से रिश्ता निभाने की कोशिश करते हैं लेकिन इनका दिल कई बार टूटता है. ऐसे में उन्हें ऐसा पार्टनर चाहिए जो उनकी फीलिंग्स को समझें. इनकी लव लाइफ सामान्य चलती है.

You may also like

नहीं होना चाहती प्रेग्नेंट तो एक बार जरूर अपनाएं यह नुस्खा, जब तक नहीं चाहेगी नहीं होगी प्रेग्नेंट

आज के मॉडन युग में लोग बच्चे पैदा