नाभि पर शराब की कुछ बूंदें लगाने से समस्याओं से मिलेगी राहत

ग्रामीण क्षेत्रों में लोग आज भी छोटी बीमारियों का घर पर ही इलाज कर लेते हैं। उदहारण के लिए कुछ प्रकार के स्वास्थ्य स्थितियों का इलाज करने के लिए पेट की नाभि में तेल बूंद डालते हैं। 

नाभि पर शराब की कुछ बूंदें लगाने से समस्याओं से मिलेगी राहत

नीतीश की जगह अखिलेश यादव को फिट करने की तैयारी में लालू !

हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बता रहे हैं। लेकिन इस उपाय में विभिन्न प्रकार के तेलों के स्थान पर शराब शामिल है। यह कैसे मदद करता है, चलिए जानते हैं। 

इससे कैसे इलाज होता है? यदि आप खांसी, सर्दी, फ्लू या पेट के दर्द से पीड़ित हैं, तो इस उपाय की कोशिश करें। लेकिन अगर समस्या उपाय करने के बाद भी समस्या बनी रहती है, तो इस उपाय पर अधिक निर्भर किए बिना एक डॉक्टर से परामर्श करें। 

इस उपाय का इस्तेमाल कैसे करें? एक कॉटन के टुकड़े को शराब में भिगोकर अपनी नाभि पर रखें। यदि नाभि के चारों ओर कट या दाने हैं, तो शराब का प्रयोग न करें क्योंकि इससे जलन हो सकती है। 

शराब कितनी होनी चाहिए? दो बड़ी चम्मच शराब लें और कॉटन की एक छोटी बॉल भिगोकर नाभि और बेली बटन पर रखें। 10-20 मिनट के बाद कपास हटा दें। 

क्या इससे राहत मिलती है? इस उपाय का ऐंठन और मांसपेशियों में दर्द के इलाज इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप पेट दर्द का इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको नाभि पर कुछ दबाव करने की आवश्यकता हो सकती है। 

इस उपाय को कौन ट्राई नहीं करे? यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है या यदि आप अल्कोहल की गंध से एलर्जी है, तो इस उपाय से बचें। 

क्या इसका कोई दुष्प्रभाव हैं? स्वस्थ लोगों में, यह उपाय का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं दिखा सकता है लेकिन अगर आप दुष्प्रभावों के बारे में चिंतित हैं, तो यह उपाय करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें। 

Back to top button