नाक को शेप में लाने के लिए बेस्ट हैं ये 7 एक्सरसाइज

- in जीवनशैली
महिलाओं की खूबसूरती का आकलन सबसे पहले उनके नैन-नक्श से किया जाता है। लंबे घने बाल, बड़ी-बड़ी आंखें, पिंक लिप्स और शार्प नोज वाले फीचर्स किसी एक महिला में मिलना बहुत ही मुश्किल होता है। चेहरा हमारे बॉडी का सबसे खूबसूरत पार्ट होता है और नाक उससे भी ज्यादा, जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है। शॉर्प नोज वाले चेहरे पर मेकअप करना भी बहुत आसान होता है।नाक को शेप में लाने के लिए बेस्ट हैं ये 7 एक्सरसाइज
ज्यादातर महिलाएं नाक को शेप में लाने के लिए सर्जरी का सहारा लेने लगी हैं। इसमें पैसे के साथ ही काफी समय भी लगता है। इन दोनों प्रकार की समस्याओं से बचने और नाक को शेप में लाने के लिए कुछ ऐसी एक्सरसाइज हैं, जिन्हें घर पर करना भी आसान है और ये काफी हद तक कारगर भी हैं।
नाक पर प्रेशर लगाना
उम्र के साथ-साथ बॉडी में कई प्रकार के चेंजेज होते हैं, खासतौर से हड्डियों और मसल्स में। यही कारण है कि जन्म के बाद से ही छोटे बच्चों की मालिश पर खास ध्यान दिया जाता है। उनकी नाक को भी मालिश के दौरान शेप दिया जाता है। छोटी नाक पाने के लिए उंगली को नाक के नीचे लगाएं और धीरे-धीरे उसे ऊपर-नीचे करें। इस एक्सरसाइज को करने से नाक की हड्डी शेप में बनी रहती है। अगर शेप में नहीं है तो आ जाती है। नाक को ऊपर-नीचे करते वक्त हल्का-सा प्रेशर भी लगाएं। दिन में जितनी बार इस एक्सरसाइज को करेंगे, उतना ही फायदा मिलेगा।
Other exercises:हंसना-मुस्कुराना, साइड प्रेसिंग, लेफ्ट-राइट मूवमेंट, सांस की एक्सरसाइज, नाक की मसाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई