नहाने के पानी में ये चीज मिलाकर दूर किया जा सकता है बुरा समय, बुरी नजर से भी मिलती है मुक्ति

- in धर्म

अक्सर ऐसा होता है कि घर में बिना किसी कारण तनाव या कलह की स्थिति पैदा हो जाती है. बिना वजह परिवार के सदस्य बीमार होने लगते हैं और घर में टेंशन का माहौल रहता है. इस स्थिति में आप समझ नहीं पाते कि आपके साथ क्या हो रहा है और हालात बद से बदतर होने लगते हैं. यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही घट रहा है तो हो सकता है आपको या आपके परिवार को किसी की बुरी नज़र लगी हो. कई बार बुरी नज़र लगने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कुछ उपाय आपके काम आ सकते हैं. यदि व्यक्ति की कुंडली में शनि संबंधित दोष हो तब भी वह खुश नहीं रह पाता.नहाने के पानी में ये चीज मिलाकर दूर किया जा सकता है बुरा समय, बुरी नजर से भी मिलती है मुक्ति

उसे कोई भी सफलता बहुत कठिनाइयों का सामना करने के बाद मिलती है. इसके अलावा वह मानसिक रूप से भी हमेशा परेशान रहता है. घर-परिवार में कलह का माहौल रहता है और आये दिन अनबन होती रहती है. इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट में पानी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करने पर शनि और कुंडली से जुड़े सारे दोष दूर हो जाते हैं. ये उपाय उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पंडित मनीष शर्मा ने बताया है. क्या हैं वह उपाय? चलिए जानते हैं.

पहला उपाय

यदि आपको कोई भी कार्य पूरा करने में बहुत अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है तो यह उपाय अवश्य करें. इसके अलावा यह उपाय आप बुरी नजर से भी मुक्ति पाने के लिए कर सकते हैं. यह उपाय बेहद आसान है. इसमें आपको बस नहाने वाले पानी में काला तिल मिलाकर स्नान करना होगा. नहाते वक्त अपने इष्टदेव या ॐ शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करना न भूलें. यह उपाय आपसे जुड़े सभी शनि दोष को दूर कर देगा.

दूसरा उपाय

घर परिवार और समाज में सम्मान प्राप्ति के लिए रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में शुद्ध जल भरके उसमें साबूत लाल मिर्च के दाने डाल दें. उसके बाद यह जल सूर्यदेवता को अर्पित करें. जल चढ़ाते वक्त सूर्य मंत्रों का जाप करना न भूलें.

तीसरा उपाय

सात अनाजों का मिश्रण लें. आप गेहूं, मक्का, ज्वार, बाजरा, चावल, चना और साबूत मूंग का मिश्रण ले सकते हैं. इन सभी चीजों को मिलाकर एक साथ पक्षी को खिलाने से घर की आर्थिक समस्या दूर होती है. रोज संभव न होने पर सप्ताह में कम से कम एक बार ऐसा अवश्य करें.

चौथा उपाय

पूरे दिन सकरात्मक फल प्राप्त करने के लिए भी एक सरल उपाय है. रोज सुबह आप जब भी कहीं जाने के लिए घर से निकलें तो सबसे पहले सीधा पैर घर के बाहर रखें और यदि संभव हो तो रास्ते में कोई गाय दिख जाने पर उसे हरी घास खिलाएं. ऐसा करने से आपको पूरे दिन सकरात्मक फल मिल सकते हैं.

पांचवा उपाय

यदि आपके जीवन में बहुत परेशानियां चल रही हैं और आप सबका निवारण एक साथ करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको केवल एक उपाय करना है. आपको बस घर में रोटी बनने पर सबसे पहली रोटी गाय और अंतिम रोटी कुत्ते को खिलानी है. यह उपाय आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों को हमेशा के लिए दूर कर देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 11 दिनों में कुबेर देव के ये चमत्कारी मंत्र आपको बना देगे धनवान

वर्तमान समय की बात करें तो हर एक