नशीली मिठाई खिलाकर बेहोश कर लूटे करोड़ों के जेवर

- in दिल्ली, राज्य

पुलिस ने सुरजीत नाम के एक बेहद ही शातिर और खतरनाक चोर को पकड़ा है, जिसने बड़ी ही आसानी से करोल बाग के रैगरपुरा इलाके से करीब एक करोड़ की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया था और खास बात ये है कि जब तक लोगों को इस चोरी का पता लगा तब तक सुरजीत इन सब से सैकड़ों मील दूर जा चुका था. 

नशीली मिठाई खिलाकर बेहोश कर लूटे करोड़ों के जेवरये वारदात 4 और 5 नवम्बर की रात की है. करोलबाग के रैगरपुरा इलाके में एक ज्वेलरी वर्कशॉप में रविवार को कई कर्मचारी काम कर रहे थे. इन्हीं में से एक कर्मचारी सुरजीत शाम के वक्त अपने खतरनाक मंसूबों के साथ वर्कशॉप में दाखिल हुआ.

नशीली दवा पिलाकर लूट को दिया अंजाम

सुरजीत ने वर्कशॉप में काम कर रहे बाकी कर्मचारियों को नशीली मिठाई खिलाकर बेहोश कर दिया और वर्कशॉप में रखा करीब एक करोड़ का सोना लेकर चंपत हो गया. अगले दिन सुबह जब कर्मचारी होश में आए तो उन्हें वारदात का पता लगाफिर पता लगा कि सुरजीत भी गायब है. दुकान के मालिक ने पुलिस को सारा मामला बताया, जिसके बाद पुलिस ने उसके बारे में पता लगाने के निकल पड़ी. लेकिन सुरजीत का कोई भी सुराग नहीं मिल रहा था. आरोपी की चोरी के बाद थैले में सोना भरकर ले जाते हुए उसकी तस्वीरें भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं.

आसानी से पकड़ में नहीं आया सुरजीत

पुलिस को हर वो नम्बर बंद मिला, जहां से पुलिस को सुरजीत के बारे में पता चल सकता थासुरजीत जाते वक्त अपने सभी साथियों का फोन भी चोरी कर ले गया थालेकिन ये सारे फोन भी बंद थे. इस बीच पुलिस को अपने मुखबिर से एक बेहद अहम जानकारी मिली कि सुरजीत पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में छुपा हुआ है और चोरी के माल को ठिकाने लगाने की कोशिश कर रहा है.

डायमंड हार्बर से पकड़ा गया…

इसके तुंरत बाद पुलिस की टीम डायमंड हार्बर पहुंच गई. वहां उसे सुरजीत के ठिकाने के बारे में पता लग गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लूट का लगभग सारा जेवर बरामद कर लिया.

अकेले रचा साजिश

पुलिस का कहना है कि सुरजीत ने अकेले ही इस पूरी साजिश को रचानशीली जवा लाया और पूरे वारदात को अंजाम दियाउसने वारदात के बाद एक बार भी मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया. लेकिन पुलिस उसे अपने मुखबिर के जाल की वजह से पकड़ सकी.

loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ट्रक से भीषण टक्कर के बाद ट्रैक्टर का अलग हुआ पुर्जा-पुर्जा, हादसे में दो की मौत

रायबरेली के सतांव के गुरूबक्शगंज थाना क्षेत्र के