नवाज की ट्विटर पर हुई खिंचाई, यूजर्स बोले- ये बिक गई…

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने बहुचर्चित पनामा पेपर्स मामले पर जांच करने के आदेश दे दिए हैं. पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय बेंच ने 3-2 से फैसला सुनाया है. अपने फैसले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने संयुक्त जांच टीम बनाने को कहा है. इसके बाद ही सोशल मीडिया में पनामा पेपर्स और नवाज शरीफ ट्रेंड करने लगा.

अभी-अभी: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा ऐलान, कहा- बनाओ राम मंदिर

यूजर्स ने नवाज शरीफ के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. एक इंडियन यूजर्स ने सोशल मीडिया में फेमस पाकिस्तानी आंटी की तर्ज पर लिखा- ये बिक गई है गोरमिंट. बता दें कि कोर्ट की संयुक्त जांच टीम पैसा कतर भेजे जाने की जांच करेगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि नवाज और उनके दोनों बेटों को जांच टीम के सामने पेश होना होगा.

खतरा: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सेना से कहा- युद्ध के लिए रहें तैयार

शरीफ के भविष्य पर सवाल

आपको बता दें कि यह फैसला कहीं न कहीं पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के भविष्य पर भी असर डालेगा. क्योंकि पाकिस्तान के कई राजनैतिक दलों (तहरीक-ए-इंसाफ, जमात-ए-इस्लामी, आवामी मुस्लिम लीग व अन्य दलों) ने नवाज शरीफ के खिलाफ याचिका दायर की थी.

क्या है मामला

यह मुकदमा 1990 के दशक में शरीफ द्वारा धन शोधन कर लंदन में संपत्ति खरीदने का है. शरीफ उस दौरान दो बार प्रधानमंत्री रहे थे. सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की बेंच के मुखिया जस्टिस आसिफ सईद खोसा ने इस केस की सुनवाई की थी. इस बेंच के अन्य सदस्य जस्टिस एजाज अफजल, जस्चटस गुलजार अहमद, जस्टिस शेख अजमत और जस्टिस एजाज उल हसन हैं.

 
=>
loading...
=>
loading...