नवचयनित जेबीटी टीचरों को जल्‍द मिलेगी नियुक्ति, अफसर निकालेंगे राह

- in राज्य, हरियाणा

चंडीगढ़। ज्वाइनिंग से वंचित नवचयनित जेबीटी (जूनियर बेसिक ट्रेंड) युवाओं को सरकार जल्द ही नौकरी देगी। इसके लिए अधिकारी रास्‍ता निकालेंगे। शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल और निदेशक राजीव रतन को सभी जेबीटी को ज्वाइनिंग का रास्ता तलाशने का निर्देश दिया है।नवचयनित जेबीटी टीचरों को जल्‍द मिलेगी नियुक्ति, अफसर निकालेंगे राह

पात्र अध्यापक संघ एचटेट 2012-13 के प्रदेश अध्यक्ष संजय तालू, उपाध्यक्ष सन्नी राजपूत, अनुराधा और सुमन की अगुआई में प्रतिनिधिमंडल सचिवालय पहुंचा। ज्वाइनिंग से वंचित नवचयनित जेबीटी उम्मीदवारों ने शिक्षा मंत्री को ज्ञापन दिया। उन्‍होंने बताया कि हाइकोर्ट ने पिछली 22 दिसंबर को सोनू कुमार बनाम राज्य सरकार के मामले में ज्वाइंट मेरिट के अनुसार वेटिंग सहित नवचयनित जेबीटी को तदर्थ आधार पर नियुक्ति देने के आदेश दिए थे। लेकिन, विभाग के अफसर मनमानी करते हुए सरकार के सामने गलत तथ्य रखकर नियुक्ति नहीं होने दे रहे हैं।

इस पर शिक्षा मंत्री ने मौके पर मौजूद विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव और निदेशक से कहा कि नवचयनित सभी जेबीटी उम्मीदवारों को यथाशीघ्र ज्वाइनिंग कराने का रास्ता निकालें। शिक्षा मंत्री के आश्वासन से संतुष्ट होकर पात्र अध्यापक संघ ने धरना खत्म करने का एेलान कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी 5 सितंबर को करेंगे बसों का चक्का जाम

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार से हुए समझौते लागू नहीं