नमक के इन टोटकों से घर में प्रवेश नहीं करती नकारात्मक शक्तियां…

नमक एक ऐसी चीज है जिसके बिना भोजन बेस्वाद लगता है, अगर गलती से भी नमक खाने में डालना भूल जाते हैं तो खान बेस्वाद लगता है और हमारा खाना खाने का मन नहीं करता. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि न सिर्फ नमक खाने के लिए महत्वपूर्ण होता है बल्कि यह आपके जीवन में भी एक ख़ास महत्व रखता है.

जी हाँ ज्योतिषशास्त्र और वास्तुशास्त्र में नमक के ऐसे कई उपाय बताये गए हैं जिनकी मदद से आप जीवन में आने वाली परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं नमक से किये जाने वाले टोटको के बारे में जिनके जरिये घर में खुशियां बरकरार रह सकती है.

1. अगर आपको लगता है कि आपके घर में किसी नकरात्मक ऊर्जा का प्रवेश हुआ है तो इसे दूर करने के लिए शीशे के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें. ऐसा करने से घर से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाएगी.

2. अगर आप अपने घर के मुख्य द्वार पर डली वाला काला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर रख देंगे तो किसी प्रकार की बुरी शक्ति तथा भूत, प्रेत आदि नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाएंगी.

3. अगर घर के किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो इसके लिए आप चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमा दें और फिर इस नमक को बहते हुए पानी में बहा दे.

4. वास्तुदोष को दूर करने के लिए भी आप नमक का इस्तमाल कर सकते हैं, इसके लिए एक शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है.

Back to top button