नगरीय क्षेत्रों में लाकडाउन का कड़ाई से हो पालन – बघेल

रायपुर 30 मार्च।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के नगर निगम के महापौरों से चर्चा कर नगरीय क्षेत्रों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए लाकडाउन का कड़ाई से पालन और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिये जाने को कहा है।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने नगर निगम चरौदा की महापौर श्रीमती चंद्रकला मांडले, दुर्ग के महापौर श्री धीरज बाकलीवाल, अंबिकापुर के महापौर डा.अजय तिर्की, रायगढ़ के महापौर श्री जानकी काटजू, चिरमिरी के महापौर कंचन जायसवाल, कोरबा के महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद बिलासपुर के महापौर श्री राम शरण यादव, बिरगांव की महापौर अंबिका यादव और धमतरी के महापौर श्री विजय देवांगन से चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने चर्चा में कहा कि नगरीय क्षेत्रों में लाक डाउन का कडाई से पालन किया जाए। नगरीय क्षेत्रों में आवश्वक सेवाएं सतत रूप से बनी रहे। इस दौरान साफ-सफाई और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। समय-समय पर आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यालयों को सेनेटाइज्ड किया जाए। आवश्यक सेवाओं की आपर्ति के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। गरीब परिवारों को लाॅक डाउन के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्हें राशन आदि समय पर मिले।
महापौरों से चर्चा में श्री बघेल ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में पानी, बिजली और सफाई से जुड़े कर्मचारी 24 घंटे उपलब्ध रहें। नगरीय क्षेत्रों में कंट्रोल रूम भी नियमित रूप से कार्यरत रहंे। असहाय और जरूरत मंदों को राशन की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। राशन और किराना दुकान, मेडिकल, सब्जी और दूध आदि की दुकाने तय समय सीमा तक खुले। गरीब और जरूरत मंदों की सहायता के लिए स्वंय सेवी संगठनों की मदद ली जाए। नगरीय क्षेत्रों में अस्पतालों में चिकित्सक और स्टाफ की उपस्थिति देख ली जाए। अस्पतालों में जरूरी सुविधाओं और साफ-सफाई सुनिश्चित की जाए। राशन के लिए घर पहुंच सेवाएं संचालित की जाए।
 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button