बड़ा खुलासा: नक्सली एक दिन में BSNL नेटवर्क पर करते हैं 400GB डाटा का इस्तेमाल

वैसे तो जियो की लॉन्चिंग के बाद से भारत में इंटरनेट यूजर्स की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। लोग पहले से ज्यादा डाटा यूज भी कर रहे हैं लेकिन अब एक हैरान करने वाली रिपोर्ट सामने आई  है।
बड़ा खुलासा: नक्सली एक दिन में BSNL नेटवर्क पर करते हैं 400GB डाटा का इस्तेमालरिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में डाटा यूज करने के मामले में नक्सली सबसे आगे हैं। वे एक दिन में 400GB तक डाटा यूज कर रहे हैं। साथ ही यह भी पता चला है कि नक्सली डाटा इस्तेमाल के लिए BSNL के नेटवर्क का यूज कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक भारत के 9 नक्सल प्रभावित राज्यों मध्य-प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंध्र-प्रदेश, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, वेस्ट बंगाल, ओडिशा और उत्तर-प्रदेश शामिल हैं के नक्सली प्रतिदिन 400 जीबी डाटा यूज करते हैं जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि नक्सली 2G डाटा का इतना इस्तेमाल करते हैं।

बता दें कि सरकार ने बीएसएनएल को इन नौ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मोबाइल टावर लगाने की मंजूरी जून 2013 में दी थी। इस परियोजना को लागत में बढ़ोत्तरी के कारण मंजूरी के लिए दोबारा मंत्रिमंडल के पास भेजा गया था और अगस्त 2014 में इसे पुन मंजूरी मिली थी। बताते चलें कि बीएसएनएल और विहान नेटवर्क ने साथ मिलकर नक्सल प्रभावित इलाकों में 2,199 मोबाइल टॉवर स्थापित किए हैं जो सोलर एनर्जी से चलते हैं।

 

Facebook Comments

You may also like

अभी-अभी: योगी सरकार ने हज हाउस को किया सील, ये रही वजह

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राजनीतिक खींचतान