Home > बड़ी खबर > नए मुख्यालय के उद्घाटन पर PM मोदी बोले- इस दफ्तर की आत्मा है BJP का हर कार्यकर्ता

नए मुख्यालय के उद्घाटन पर PM मोदी बोले- इस दफ्तर की आत्मा है BJP का हर कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) मार्ग पर स्थित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नए हेडक्वार्टर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी देश के लिए मरने वाली पार्टी है। और इस नए दफ्तर की आत्मा भाजपा का हर कार्यकर्ता है। आजादी के बाद जितने भी देश में राष्ट्रहित में आंदोलन हुए उसका नेतृत्व जन संघ और भारतीय जनता पार्टी ने किया है और इसका हमें गर्व है। 

नए मुख्यालय के समय पर बनने को लेकर पीएम ने कहा, ‘ मैं अमित भाई और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं कि समय सीमा में कार्यालय का निर्माण हुआ।’ उन्‍होंने कहा कि इसके लिए टीम स्‍प्रीट चाहिए और राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन टोली ने इस काम को बखूबी निभाया है।

अमित शाह ने कहा कि हर बीजेपी के लिए बेहद खास दिन है। हर बीजेपी कार्यकर्ता का सपना था कि पार्टी के पास अपना ऑफिस हो और आज ये सपना पूरा हो गया है। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही देश के हर जिले में बीजेपी का हाईटेक ऑफिस होगा।  उन्‍होंने कहा कि इस मुख्‍यालय के लिए कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की है। यह सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश की कार्यकारिणी और वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए बैठक हो सकती है। 

अब ये साफ है कि पार्टी यहीं से 2019 लोकसभा चुनाव की लड़ाई में उतरेगी। इससे पहले पार्टी का मुख्यालय 11 अशोक रोड पर था, जिसे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद 6ए डीडीयू मार्ग पर शिफ्ट किया गया है। दरअसल, कोर्ट ने आदेश दिया था कि राजनीतिक पार्टियों के ऑफिस लुटियन्स बंगलो जोन में नहीं होने चाहिए।

8 हजार स्क्वायर फीट में फैले मुख्यालय में 8 कॉन्फ्रेंस हॉल हैं। मुख्यालय में सात मंजिला बिल्डिंग बनी है, जिसमें करीब 70 कमरे हैं। साथ ही करीब 400 गाड़ियों की पार्किंग सुविधा भी मौजूद है। बिल्डिंग को नई तकनीक के आधार पर बनाया गया है, जिसमें सोलर बिजली की व्यवस्था के अलावा बायो लॉयलेट्स भी हैं।

इतना ही नहीं दो ऐसे कॉन्फ्रेंस रूम बनाए गए हैं, जिसमें एक साथ 600 लोग बैठ सकते हैं, जिनके लिए वाईफाई की व्यवस्था भी की गई है। बता दें कि नए मुख्यालय की नींव पीएम मोदी ने अगस्त 2016 में रखी थी, जहां उन्होंने कहा था कि ये मुख्यालय हमारे पार्टी के कार्यकर्ताओं के बलिदान की देन है।
 

Loading...

Check Also

#बड़ी खबर: डेबिट कार्ड से नहीं होगा फ्रॉड, इन बैंकों ने शुरू की ये सुविधा

#बड़ी खबर: डेबिट कार्ड से नहीं होगा फ्रॉड, इन बैंकों ने शुरू की ये सुविधा

तकनीक में होती उन्नति के कारण तकनीकी अपराधों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। लगभग …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com