धोनी से 12 साल छोटे इस गेंदबाज को सबसे ज्यादा सैलरी देती है बीसीसीआई, नाम जानकर उड़ जायेंगे होश…

मित्रों खेल जगत में ऐसे कई खिलाड़ी है, जो अपने बेहतरीन खेल अभिनय के लिये जाने जाते है, उन्‍ही में से एक खिलाड़ी भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी है, जो अभी हाल ही हुये आईपीएल के फाइनल में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है, आपको बता दें कि धोनी ने तीसरी बार अपनी टीम चेन्‍नई सुपर किंग को जीत दिलायी है, पर इन दिनों धोनी अपने खेल को लेकर चर्चा में नही है, बल्कि एक खिलाड़ी की सैलरी को लेकर धोनी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुये है।

दरअसल आप लोग इस बात से तो अवगत ही होगें कि भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी आज अधिकतर पैसे विज्ञापनों से कमा लेते हैं, पर कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो बिना विज्ञापन के ही अधिक से अधिक पैसा कमा लेते हैं। इसकी मुख्‍य वजह से यह है, कि कई खिलाड़ियों की सैलरी बहुत अधिक है, जिसके संबंध में हम लोग अनुमान भी नहीं लगा सकते, पर कई खिलाड़ी बाहर से दिखने में सामान्‍य लगते है, पर उनकी सैलरी इतनी अधिक होती है, कि जिसका जवाब नही। आपको बता दें कि आज भारतीय टीम में ग्रेड ए प्लस में कप्तान विराट कोहली, ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह है जिन्हें बीसीसीआई वार्षिक 7 करोड़ रुपए सैलरी देती है, जो कि सबसे अधिक सैलरी मानी जा रही है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि महेन्‍द्र सिंह धोनी को वार्षिक सैलरी 5 करोड़ रूपये मिलती है, और वो ग्रेड ए की श्रेणी में भी है,वही अगर बात की जाये इनसे 14 वर्ष छोटे जसप्रीत बुमराह की तो धोनी से अधिक सैलरी मिलती है, क्‍योंकि जहां धोनी की वार्षिक सैलरी 5 करोड़ रूपये है, तो वहीं जसप्रीत बुमराह का 7 करोड़ रूपये वार्षिक सैलरी है। महेन्‍द्र सिंह धोनी की कम सैलरी मिलने के पीछे की वजह यह है, कि धोनी आज टेस्‍ट क्रिकेट टीम का हिस्‍सा नही है, इस वजह से बीसीसीआई एमएस धोनी को कम सैलरी देती है। इस संबंध में आप लोग अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।

Loading...

Check Also

एमओयू हस्ताक्षर करने वाले निवेशकों के साथ उद्योग मंत्री के साथ एक संवाद सत्र हुई बैठक

लखनऊ ब्यूरो। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में शुक्रवार को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com