धोनी के धमाके से टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पहली बार जीती वनडे सीरीज

Loading...

मेलबर्न। केदार जाधव ने 50वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई है। टीम इंडिया ने 231 रन के लक्ष्‍य को 49.2 ओवर में सिर्फ तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। धोनी ने 74 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया है।
मेलबर्न में धोनी…धोनी की गूंज सुनाई दी
मेलबर्न में धोनी…धोनी की गूंज सुनाई दे रही थी। यह उनका इस सीरीज में लगातार तीसरा और कुल 70वां वनडे अर्धशतक है। जे रिचर्डसन ने अपने सातवें और पारी के 30वें ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली को आउट कर भारत का तगड़ा झटका दिया । कोहली 62 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 46 रन बनाकर विकेटकीपर एलेक्‍स कैरी के हाथों कैच हुए। इससे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन आउट हुए। पीटर सिडल और बिली स्टानलेक ने एक-एक विकेट लिया ।
ऑस्‍ट्रेलिया ने 48.4 ओवर में 230 रन बनाकर ढ़ेर
मोहम्‍मद शमी ने जैसे ही अपने 10वें और पारी के 48.4वें ओवर में बिली स्टानलेक को बोल्‍ड किया वैसे ही कंगारू पारी ढेर हो गई। ऑस्‍ट्रेलिया ने 48.4 ओवर में 230 रन बनाकर भारत को 231 रन का लक्ष्‍य दिया था। यजुवेंद्र चहल ने आखिरकार पीटर हैंड्सकॉम्‍ब की 58 रन की संघर्षपूर्ण का काम तमाम कर दिया है। 63 गेंदों पर दो चौके की मदद से उन्‍होंने 58 रन बनाए। अंपायर ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू दिया, लेकिन उन्‍होंने रिव्‍यू लिया। हालांकि इसका कोई फायदा नहीं हुआ। इसके साथ चहल के पांच विकेट पूरे हो गए हैं।
ये भी पढ़ें :-टीम इंडिया की पारी शुरू, रोहित ने खोला भारत का खाता 
चहल की फिरकी में फंस गया ऑस्‍ट्रेलिया
एलेक्‍स कैरी और एरॉन फिंच की ओपनिंग जोड़ी भुवनेश्‍वर कुमार का शिकार होकर पवेलियन लौट गई तो चहल ने अपने पहले ही ओवर में शॉन मार्श और उस्‍मान ख्‍वाजा को पवेलियन भेजकर ऑस्‍ट्रेलिया की कमर तोड़ दी है, जबकि ऑस्‍ट्रेलिया का पांचवां विकेट भी चहल के खाते में गया है। उन्‍होंने स्‍टोइनिस को रोहित के हाथों कैच कराया। ग्‍लेन मैक्‍सवेल को शमी ने आउट किया तो एक बार फिर चहल की फिरकी में एक खिलाड़ी फंस गया। इस बार रिचर्डसन आउट हुए।
कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला
भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम में तीन बदलाव हुए हैं। मोहम्‍मद सिराज की जगह विजय शंकर आए हैं, जो कि आज अपना डेब्‍यू किया। इसके अलावा रायडू की जगह केदार जाधव और कुलदीप यादव की जगह यजुवेंद्र चहल टीम में आए हैं। कुलदीप को आराम दिया गया था।
भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कभी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीती थी। इस फॉर्मेट में उसने ऑस्ट्रेलिया में 1985 में विश्व चैम्पियनशिप और 2008 में सीबी सीरीज अपने नाम की थी, जबकि मेलबर्न में मिली जीत ने  भारत को इस दौरे पर बिना कोई सीरीज गंवाए लौटने का अहम मौका दिया।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com