धनु राशि में होने जा रहे है शुक्र प्रवेश, संभलकर रहे ये 3 राशि के लोग वरना…

धन समृद्धि, मान-सम्मान और सौंदर्य के लिए शुक्र की उपासना को बेहतर माना जाता है. सुख-शांति के बने रहने के लिए शुक्र का मजबूत होना जरूरी है. 21 नवंबर यानी गुरुवार को 12 बजकर 36 मिनट पर शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. शुक्र वृश्चिक से धनु राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं इस शुक्र गोचर से सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Loading...

मेष-  इस राशि के लोगों की हर तरीके से समाज में उनकी सक्रियता बढ़ाएगा. पिता की स्थिति को और ज्यादा बेहतर करेगा और आर्थिक स्थिति को भी पहले से मजबूत करेगा. मेष राशि वाले सभी लोग घर की महंगी चीजें खरीदने में पैसा ज्यादा खर्च करेंगे.

वृषभ- इस राशि के जातक लोगों से मिलनसार रहेंगे, जिससे इनके बिगड़े काम सुधर सकते हैं. आप आरामदायक जिंदगी जीना पसंद करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा अवसर भी मिलेगा. वृषभ राशि वालों के अष्टम भाव का शुक्र स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव जरूर लाएगा.

क्यों मनाई जाती है उत्पन्ना एकादशी, जानिए इसके महत्व

मिथुन- मिथु राशि के लोगों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत होगी. इस दौरान आपको सेहत संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, शुक्र का गोचर आपके कार्यक्षेत्र में बदलाव भी लाएगा. लेकिन यह बदलाव आपके लिए शुभ नहीं होगा.

कर्क- कर्क राशि में शुक्र का गोचर रोगों में बढ़ोतरी करेगा और उनके प्रतिस्पर्धी से उनका वाद-विवाद जरूर कराएगा. इस समय आपको अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है. अनावश्यक किसी वाद विवाद से दूर ही रहें. अन्यथा  शुक्र आपको किसी परेशानी में जरूर डाल सकता है.

सिंह- सिंह राशि में शुक्र का गोचर आपके प्रेम संबंधों में मधुरता लाएगा. आपको बच्चों की तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. आपका मान-सम्मान पहले से बेहतर होगा. किसी व्यक्तिगत या व्यापारिक यात्रा पर जाने का प्रबल योग बनेगा. अन्य किसी प्रेम प्रसंग के चक्कर में ना पड़ें.

कन्या- इस राशि के लोगों के लिए यह गोचर घरेलू समस्याओं को खत्म करेगा और नया घर खरीदने के लिए प्रेरित करेगा. अपने वाहन को ध्यान से चलाएं अन्यथा उस में खराबी आने का प्रबल योग बन सकता है. शुक्र के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए अपनी पत्नी का सम्मान करें.

तुला- तुला राशि के लोगों का छोटे-भाई बहनों से संबंधों को मधुर बनाएगा. छोटी-छोटी यात्राओं पर जाने का प्रबल योग बनेगा. तीसरे भाव में शुक्र का गोचर आपकी मेहनत के द्वारा आपके रुके हुए पैसे को दिलवाएगा.

वृश्चिक- इस राशि के जातकों के परिवार में अन्न-धन को बढ़ाएगा और परिवार के बाद विवाद को हमेशा के लिए खत्म करेगा. परिवार में मांगलिक उत्सव भी करवाएगा. शुक्र को अच्छा करने के लिए घर में गंदे कपड़ों को इधर उधर ना फैलाएं.

धनु- इस राशि में शुक्र का गोचर स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ियां पैदा करेगा. यह शुक्र का गोचर बने बनाए काम भी बिगाड़ सकता है. अकारण किसी से वाद-विवाद को बढ़ाकर धन की हानि करवा सकता है. पति-पत्नी के बीच में वाद विवाद भी खड़ा हो सकता है, इसलिए सावधानि बरतें.

मकर- इस राशि के लोगों की जेबखर्ची ज्यादा बढ़ सकती है. छोटी-बड़ी यात्राएं कर सकते हैं. किसी रिश्तेदार से आपका वाद-विवाद हो सकता है. यह आपका दूसरी जगह कहीं प्रेम संबंध भी करवा सकता है. इसलिए अपने आचरण पर ध्यान रखें.

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए धन की खूब बढ़ोतरी करेगा. मान-सम्मान की भी प्राप्ति होगी. रुके हुए काम बनने लगेंगे. लेकिन विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर जरूर ध्यान देना होगा. अन्यथा मन भटकाव का योग बनेगा. विद्यार्थी साफ-सुथरे कपड़े पहनने का प्रयास करें. कार्य क्षेत्र में प्रशंसा का योग बनेगा.

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए धन की खूब बढ़ोतरी करेगा. मान-सम्मान की भी प्राप्ति होगी. रुके हुए काम बनने लगेंगे. लेकिन विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर जरूर ध्यान देना होगा. अन्यथा मन भटकाव का योग बनेगा. विद्यार्थी साफ-सुथरे कपड़े पहनने का प्रयास करें. कार्य क्षेत्र में प्रशंसा का योग बनेगा.

 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *