‘द क्विंट’ के संस्थापक राघव बहल के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स का छापा

- in Mainslide, राष्ट्रीय

आयकर विभाग ने बृहस्पतिवार को कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले में मीडिया क्षेत्र के दिग्गज राघव बहल के नोएडा स्थित घर और ‘द क्विंट’ के दफ्तर की तलाशी ली. अधिकारियों ने बताया कि अधिकारियों की एक टीम ने तड़के नोएडा स्थित बहल के आवास पर छापा मारा और जिस मामले की जांच की जा रही है उससे संबंधित दस्तावेज तथा अन्य सबूत तलाश रहे हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि विभिन्न लोगों द्वारा कर चोरी किये जाने के मामले से जुड़ी जांच के संबंध में कुछ अन्य लोगों के परिसरों की भी तलाशी ली जा रही है. बहल न्यूज़ पोर्टल ‘क्विंट’ और ‘नेटवर्क 18’ समूह के संथापक और जाने-माने मीडिया कारोबारी हैं.

राघव बहल ने जारी किया बयान, कहा- सहयोग के लिए तैयार हूं

राघव बहल ने अपनी ओर से बयान जारी करते हुए कहा, ”आज सुबह जब मैं मुंबई में था तब आयकर विभाग के दर्जनों अधिकारी मेरे घर औऱ द क्विंट के दफ्तर पर ‘सर्वे’ के लिए पहुंचे. हम पूरी तरह से कर अनुपालन इकाई हैं और सभी उचित वित्तीय दस्तावेज देने तो तैयार हैं.”

बहल ने लिखा, ”हालांकि, मैंने अभी अपने परिसर में मौजूद अधिकारी मिस्टर यादव से बात की है. मैंने उनसे किसी भी तरह के मेल और दस्तावेज देखने से मना किया है, जिसमें बेहद गंभीर और संवेदनशील पत्रकारिता संबंधी सामिग्री हो सकती है. अगर वो ऐसा करते हैं तो हम इसके खिलाफ कठोर कदम उठाएंगे.”

बहल ने लिखा, ”मुझे उम्मीद है कि एडिटर्स गिल्ड इस मामले में हमारा साथ देगा और ऐसा करके भविष्य में किसी और मीडिया संस्थान के साथ ये होने से रोकेगा. उन्हें पत्रकारिता संबंधी सामिग्री इस सामग्री की अनधिकृत प्रतियां लेने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन का दुरुपयोग भी नहीं करना चाहिए.”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ी खबर: 68500 शिक्षक भर्ती में पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख कल, ये देनी होगी डिटेल

बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक भर्ती की