दोबारा नही मिलेगा ऐसा मौका, पुलिस विभाग ने निकाली 54000 से अधिक पदों पर वैकेंसी

10वीं पास लोगों के लिए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने बंपर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत एसएससी ने जीडी एग्जाम 2018 के लिए 21 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी किया था.  आपको बता दें कि एसएससी (जनरल ड्यूटी) जीडी एग्जाम का आयोजन बीएसएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, सीआरपीएफ में कॉन्स्टेबल और राइफलमैन के पदों पर वैकेंसी के लिए आयोजित के जाते हैं. आप इसके लिए इच्छुक हैं तो आप 29 अगस्त, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं. नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी आप नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते है…दोबारा नही मिलेगा ऐसा मौका, पुलिस विभाग ने निकाली 54000 से अधिक पदों पर वैकेंसी

विभाग का नाम – स्टाफ सेलेक्शन कमीशन. 

कुल पद – 54953.

पद का नाम – कॉन्स्टेबल (जीडी).

वेतनमान – 21700-69100/- रुपये. 

अंतिम तिथि

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 29 अगस्त 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

इस पद के लिए केवल वो ही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिसके पास संबंधित अनुशासन में 12वीं पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से डिग्री या डिप्लोमा हो. 

चयन प्रक्रिया…

इस पद के लिए विभाग के द्वारा ऑनलाइन टेस्ट लिया जाएगा टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा इस पद के लिए विभाग के द्वारा कोई अलग से लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी केवल ऑनलाइन परीक्षा विभाग के द्वारा आयोजित की जाएगी.

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी फॉर्म अप्लाई करना चाहते है उनकी आयु सीमा कम से कम 26 साल और अधिक से अधिक 35 साल होना अनिवार्य है. 

आवेदन ऐसे करे

योग्य/इच्छुक उम्मीदवार जो इस पद के लिए आवेदन करना चाहते है उन्हें वेबसाइट पर जाकर में ऑनलाइन आवेदन करना होगा. 

Back to top button