देश में कोरोना संक्रमण फैलने वाले स्थानों की संख्या में इजाफा

नई दिल्ली 31 मार्च।कोविड-19 के एक हजार 250 से अधिक मामलों के साथ देश में संक्रमण फैलने वाले स्‍थानों की संख्या बढ़ गई है।
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने आज यहां इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सरकार कोविड-19 का सामुदायिक प्रसार रोकने की रणनीतियां अपना रही है। संक्रमण को और फैलने से रोकने के लिए कोविड-19 केंद्रों में संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आए लोगों का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होने कहा कि..केसेस में आए इस इंक्रीज का कारण है कि कुछ लोकशन पर लोगों की स्‍पोर्ट न मिलने से समय पर सूचित न करने के कारण अचानक केसेस की संख्‍या में यह इंक्रीज नोट किया गया है। कोविड-19 की लड़ाई में हम उतने ही सक्‍सेस हो पाएंगे जितना हमें कम्‍युनिटी में सबका स्‍पोर्ट मिलेगा। इस जंग में किसी भी एक समाज के व्‍यक्ति का स्‍पोर्ट ने मिलने पर पूरे समाज को उसका नुकसान उठाना पड़ेगा..।
श्री अग्रवाल ने कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में 227 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 1251 हो गई। उन्‍होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मृत्यु हुई, जिनमें से एक गुजरात, एक पश्चिम बंगाल और एक मध्य प्रदेश का था। उन्होंने कहा कि एक सौ एक लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button