देश में कोरोना मरीजो के स्वस्थ होने की दर में इजाफा

नई दिल्ली 17 मई।देश में कोविड-19 के मरीजों के स्‍वस्‍थ होने की दर 37.5 प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 दिन के दौरान संक्रमित मामलों के दुगुना होने की दर 11.5 रही है जो पिछले तीन दिन में गिरकर 13.6 प्रतिशत रह गई है।
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्द्धन ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए आक्रामक नीतिगत हस्‍तक्षेप और मजबूत नेतृत्‍व के जरिए शुरूआत में उठाए गए कदमों के परिणाम उत्‍साहवर्द्धक रहे हैं।उन्‍होंने बताया कि देश में अभी तक कोविड-19 से 90927 व्‍यक्ति संक्रमित हुए हैं। इनमें से 34109 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। कोविड-19 के संक्रमण से कुल 2872 लोगों की मृत्‍यु हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण से 4987 नए मामले सामने आए हैं।
उन्होने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की जांच करने के लिए जांच क्षमता एक लाख प्रतिदिन हो गई है। देश में 373 सरकारी और 152 निजी प्रयोगशालाएं हैं। अभी तक 22 लाख से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है। देश में आठ राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेश ऐसे हैं जहां कोविड-19 के संक्रमित होने का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इनमें अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, अरूणाचल प्रदेश, दादरा और नगर हवेली, चंडीगढ, लद्दाख, मेघालय, मिजोरम और पुडुचेरी शामिल हैं। दमन और दीव, सिक्किम, नागालैंड और लक्षदीप में अभी तक संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है।
 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button