देश में कोरोना पीडि़तों की संख्या हुई 606, पंजाब में 31 पॉजिटिव मरीज

चंडीगढ़: कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में हालात बेकाबू हो चुके हैं। भारत में मरीजों की संख्या 606 हो गई है। अभी तक इस बीमारी से देश में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पंजाब में आज दो संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के साथ कोविड संक्रमितों की संख्या बढक़र 31 हो गई है।
ज्ञातव्य है कि ज्यादातर संक्रमित लोगों में ऐसे लोग हैं जो दिसंबर से फरवरी के बीच विदेशों से लौटे और उनके संपर्क में आये लोगों को प्रभावित हुये। कुछ लोग तो इस बात को छिपाते रहे कि वे विदेश गये थे। अब पंजाब सरकार ने लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी है। आज यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार अब संदिग्ध मामलों की संख्या 488 हो गई है। इनके नमूने जांच के लिए भेज दिए हैं।
अब तक कोरोना संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है जो इटली से आया था। उसके संपर्क में आए कुछ लोग संक्रमित पाए गए हैं तथा ऐसे लोगों से अपील की गई है कि जो उस बुजुर्ग के संपर्क में आया हो वो अपनी जांच कराए। अभी तक जिन 229 लोगों के सेंपल भेजे गये हैं उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। आज जो दो नये मामले सामने आये हैं, उनमें एक मामला होशियारपुर जिले का तथा दूसरा लुधियाना का है।
तीस संक्रमित मरीजों को सरकारी अस्पताल में एकांतवास के तहत रखा गया है और उनकी हालत स्थिर हैं। इन सभी लोगों के सभी संबंधियों को क्वारांटाईन किया गया है तथा निगरानी में हैं। इन मामलों के करीबी लोगों के नमूने भी ले लिए गए हैं और जांच के लिए निर्धारित लैब को भेजे गए हैं। अब तक सबसे अधिक मामले 18 नवांशहर जिले के हैं।

Loading...
loading...
Loading...