‘देश की जनता को तेज राष्ट्रपति चाहिए सुस्त नहीं’

जुबिली न्यूज़ डेस्क
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं इसको लेकर रिपब्लिकन एवं डेमोक्रटिक पार्टी की और से दोनों प्रत्यासियों की जुबानी जंग तेज हो गई है। वहीं कोरोना महामारी की वजह से चुनाव प्रचार पर भी असर साफ़ देखा जा सकता है। कोरोना की वजह से यहां राष्ट्रपति उम्मीदवार ट्विटर और वर्चुअल सभाओं का सहारा ले रहे हैं।
इस बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट करके अपने प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन को ललकारा है। उन्‍होंने कहा कि माद से निकल कर बाहर आओ और चुनाव प्रचार करो। देश की जनता एक तेज राष्‍ट्रपति चाहती है सुस्त नहीं।
अमेरिकी राष्ट्रपति कहा कि सर्वेक्षण में तेजी से गिरावट के बाद बिडेन 10 दिनों के भीतर अपने तहखाने से बाहर निकलने को राजी हो गए हैं। अमेरिकी जनता एक तेज-तर्रार और स्‍मार्ट राष्‍ट्रपति से प्‍यार करती है। अमेरिकी जनता को एक तेज चालक चाहिए न की सुस्‍त। इस तरह ट्रंप ने ट्वीट के जरिए चुनावी लहर को और बढ़ा दिया है।

वहीं बिडेन ने अपनी एक वर्चुअल सभा पर ट्रंप पर निशाना साधा। उन्होंने नस्‍लीय आंदोलन को लेकर ट्रंप को कटघरे में खड़ा किया है। इस बीच एक सर्वे के अनुसार डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार बिडेन लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। लेकिन राहत की बात ये है कि रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के बाद बिडेन की बढ़त का मार्जिन कम हुआ है ।
ये भी पढ़े : जारी हुई अनलॉक- 4 की गाइडलाइंस, जानिए क्या है योजना
ये भी पढ़े : गांव वाले अब नहीं करते रातभर पानी की रखवाली
बिडेन ने इसे नागरिक के अधिकारों का उल्‍लंघन करार दिया। नेशनल गार्ड एसोसिएशन ऑफ यूनाइटेड स्टेट्स के आम सम्मेलन में उन्‍होंने अपने वर्चुअल संबोधन में ये बाते कहीं हैं। साथ ही बिडेन देशवासियों से वादा किया कि वह नागरिक और सैन्‍य शक्तियों के बीच हुए अलगाव को बहाल करेंगे। नागरिकों के अधिकारों की रक्षा गणतंत्र का मूल है। अगर मैं राष्‍ट्रपति बना तो मैं आपको कभी भी राजनीति या व्‍यक्तिगत प्रतिशोध नहीं झेलना पड़ेगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button