देखें वीडियो- लड़कियों के लिए ‘बड़े काम’ का है यह लीक ‘MMS’, देखकर उड़ गए लाखों के होश!

- in जीवनशैली

नई दिल्ली – अक्सर यह सुनने को मिलता है कि फलां शोरूम के चेंजिग रूम में कैमरा मिला। जहां लड़कियों का एमएमएस बनाया जाता था। लेकिन क्या आपको पता है कि ऐसे मामले सामने आने के बाद भी रोज कहीं न कहीं ऐसी घटनाएं हो रही हैं। आपको याद होगा कि करीब 2 साल पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के एक शोरूम के चेंजिंग रूम में कैमरा पकड़ा था। क्योंकि बात मिनिस्टर की थी इसलिए इस मामले पर काफी बवाल मचा था और देश के लगभग सभी बड़े मॉल, वॉटर पार्कों और कपड़ों की दुकानों के चेजिंग रूम की तलाशी की गई थी। Changing room hidden camera.

 चेंचिंग रूम में सावधान रहें लड़कियां –

इस पूरे मामले के बाद सरकार ने सख्त निर्देश जारी किया था कि चेंजिंग रूम में कैमरा या अन्य इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्डिंग डिवाइस पकड़े जाने पर मॉल या कपड़ों की दुकानों के मालिकों पर दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत कार्रवाई की जाएगी। लेकिन फिर भी इसका कोई खास असर होता नहीं दिखता। आए दिन चेंजिंग रूम में गुप्त कैमरा मिलने की खबरें सुनने को मिलती हैं। लड़कियों को इसी विषय पर जागरूक करने के लिए यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया गया है, जिसे लोग काफी संख्या में पसंद और शेयर कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक लड़की शॉप से कपड़े लेकर जब चेंजिंग रूम में जाती है, तो कपड़े चेंज करते समय उसकी नजर वहां लगे गुप्त कैमरे पर पड़ती है। उसके बाद जो कुछ भी होता है वो आप इस वीडियो में देख सकते हैं।

चेंजिंग रूम में ऐसे जानें कहां लगा है गुप्त कैमरा –

किसी भी शॉपिंग मॉल, वॉटर पार्क या कपड़े की दुकान के ट्रायलरूम या बाथरूम में जाने से पहले वहां लगे शीशे की जांच करें। गलत नियत से ऐसी जगहों पर लगाए जाने वाले गुप्त कैमरे को पकड़ने के लिए ट्रायलरूम या चेंजिंग रूम की सभी लाइटें बंद कर लें, उसके बाद अगर आपको कोई लाल या हरी लाइट दिखे तो वह गुप्त कैमरा हो सकता है। इसके अलावा, गुप्त कैमरे को हैंगर, बटन, कैप, चश्मे, पेन, हुक, जूते, बेल्ट तथा इलेक्ट्रिक प्लग आदि में भी छिपाया जा सकता है। इसलिए ट्रायलरूम में इनकी बारीकी से जांच करें।

कहा जाता है कि सावधानी ही सबसे बड़ा बचाव है। सावधानी हटी, दुर्घटना घटी। इसलिए अगर आप चेंजिंग रूम में जा रहीं हैं तो सबसे पहले तो आप जहां भी गुप्त कैमरा होने का शक है उस जगह की जांच करें। वायरल हो रहे इस वीडियो को अभी तक 50 लाख से ज्यादा लोगों द्वारा देखा जा चुका है। इस वीडियो के माध्यम से महिलाओं और लड़कियों को जो संदेश देने का प्रयास किया गया है वह उनके लिए हमेशा उपयोगी साबित होगा।

देखें वीडियो –

loading...
Loading...
Loading...
=>
loading...
=>

You may also like

मात्र 2 रूपए के उपचार से चेहरा हो जाएगा इतना गोरा, कि देखने वाले हैरान रह जाएंगे

मात्र 2 रूपए के उपचार से चेहरा हो