देखेँ २ जून २०१९ का राशिफल

Loading...

मेष राशि: इस सप्ताह आप एक बहुत ही अच्छी खबर प्राप्त करने की अपेक्षा कर सकते है। इससे आप काफी उर्जावान महसूस करेंगे और पूरे सप्ताह प्रसन्नचित मूड में रहेंगे। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन बेहतर रहने के आसार हैं साथ ही व्यक्तिगत जीवन में भी परिजनों के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिल सकता है। यदि पिछले कुछ समय से जीवन साथी को आपकी व्यस्तता से गिले शिकवे हैं तो उन्हें दूर करने का यह बेहतर अवसर आपके लिये हो सकता है। सप्ताहांत पर कहीं घुमने की योजना भी बना सकते हैं।

मिथुन राशि: आपके लिये यह सप्ताह बहुत अच्छी तरह से बितने के आसार हैं। पूरे सप्ताह आप शांत, धैर्यशील, संग्रहित और समृद्धि से भरपूर रहें इसकी उम्मीद की जा सकती है। अपने किसी पुराने साथी से मुलाकात की भी प्रबल संभावनाएं हैं। यदि पारिवारिक जीवन में गत दिनों से कुछ अड़चने आ रही हैं या परिजनों के साथ किसी तरह का विवाद चल रहा है तो इसका समाधान होने के आसार हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें तो हालात पहले से बेहतर होने की संभावना है। इस समय किसी नई परियोजना में निवेश करना भी आपके लिये फायदेमंद हो सकता है। अपने आत्मविश्वास और संचार कौशल से आप अपने करियर को अलग ही स्तर पर ले जाने में कामयाब हो सकते हैं।

कर्क राशि: इस सप्ताह आप अपने जीवन के सभी क्षेत्रों का विश्लेषण कर अपने संबंधों में सुधार लाने का प्रयास करने में व्यस्त रह सकते हैं। हो सकता है निजी जीवन में कुछ समस्याओं का सामना भी आपको करना पड़े। यदि किन्हीं कारणों से आप अपने दोस्तों की पहले मदद नहीं कर पाये या फिर वे आपकी मदद नहीं कर सके तो एक दूसरे की मजबूरियों को समझने समझाने के लिये भी यह सही समय है। व्यवसायी जातक भी अपने क्लाइंट्स के साथ संबंधों को विस्तरित और मधुर बनाने का प्रयास कर सकते हैं। कार्यस्थल पर अपने संचार कौशल और रचनात्मक कार्यक्षमता का प्रदर्शन कर अपनी छवि को बेहतर बना सकते हैं।

सिंह राशि: इस सप्ताह आप बस अपनी भावनाओं को काबू मे रखना सीखें। जिन लोगो पर आप भरोसा करते हैं उनसे मदद माँगने मे ज़रा भी न हिचके। अकेले सारी ज़िम्मेदारी लेने और सारा काम खुद करने की आदत के कारण आपको परेशानी हो सकती है। आपको मिलजुल कर काम करने पर ज़्यादा देना चाहिए। वहीं कोई खुशखबरी आपकी सारी परेशानियों को पल में गायब कर सकती है। रोमांटिक जीवन की अगर बात करें तो यह समय आपके लिये मिला जुला रहने के आसार हैं। अपने साथी का भरपूर सहयोग आपको मिलेगा। वहीं आपकी किसी आदत से उन्हें परेशानी भी हो सकती है।

कन्या राशि: व्यावसायिक और व्यक्तिगत दोनों ही रूप से यह सप्ताह आपके लिये बहुत अच्छा रह सकता है। यदि आप शांत और संतुलित रहें तो आपको राह में आने वाली सभी परेशानियों का सामना करने में मदद मिलेगी। आपके लिये सलाह है कि अपने व्यवहार में नम्रता रखें, अपनी कार्यक्षमता और रचनात्मकता का सकारात्मक दिशा में प्रयोग करें। अति आत्मविश्वास, हठ और दायित्वों के प्रति लापरवाही से बचकर चलेंगें तो लक्ष्यों तक पंहुचने से आपको कोई नहीं रोक सकता। अपने प्रेम संबंधों को और भी मधुर बनाने के लिये अपने साथी की भावनाओं का ध्यान रखें और ऊपरी दिखावे से बचें।

तुला राशि: इस सप्ताह आप एक संतुलित जीवन का आनंद ले सकते हैं एक और कार्यस्थल पर सहकर्मियों से भरपूर सहयोग मिलने की उम्मीद है तो वहीं वरिष्ठ अधिकारी भी कार्य के प्रति आपकी प्रतिबद्धता को दर्ज कर सकते हैं। एक सकारात्मक ऊर्जा से आप आसानी से अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं। दूसरी और पारिवारिक जीवन भी आपका शांतिपूर्ण रहने के आसार हैं। आपकी व्यस्तता के चलते पिछले दिनों यदि कुछ कम समय अपने चाहने वालों को दे पायें हैं इस सप्ताह उसकी भरपाई हो सकती है। सप्ताहांत पर अतिथि सत्कार का अवसर भी आपको मिल सकता है।

वृश्चिक राशि: इस हफ्ते आपके जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन हो सकते हैं जिनसे आप संतुष्ट हो सकते हैं। आप किसी महत्तवपूर्ण साझेदारी का हिस्सा भी बन सकते हैं जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। यदि पिछले समय से कुछ काम अधर में लटके हुए हैं तो जी जान से उन्हें पूरा करने का प्रयास करें, बात बन सकती है। रोमांटिक जीवन की अगर बात की जाये तो यह समय आपके जीवन में अपने प्यार का स्वागत करने के लिये बहुत ही उचित है। अपने साथी से अपेक्षित सहयोग मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। कहीं घुमने की योजना भी आपकी खुशियों को बढ़ा सकती है।

धनु राशि: इस सप्ताह आपको थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है विशेषकर कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार के विवाद में ना ही पड़े तो बेहतर रहेगा। कार्य के दौरान अपने ऑफिस के सभी नियमों का पालन करें लापरवाही आपके लिये ठीक नहीं है। अपने व्यवहार में परिवर्तन लाकर आप इस समय को खुशनुमा बना सकते है। साथी ही यदि आप कुछ रुके हुए कार्यों के चलते काफी चिंतित है, तो यह सप्ताह आपके लिए एकदम उपयुक्त समय है। रोमांटिक जीवन के लिहाज से सप्ताहांत पर साथी के साथ बिताने के लिये अच्छा समय आपको मिल सकता है। कई बार छोटे-छोटे उपहार जीवन में बड़ी खुशी प्रदान कर सकते हैं आप भी इस बड़ी खुशी को पाने की कोशिश कर सकते हैं।

मकर राशि: इस सप्ताह आप पर आलस्य हावी हो सकता है। हो सकता है कार्यस्थल पर भी काम में आपका मन न लगे। लेकिन बहुत बार न चाहते हुए भी बहुत कुछ करना पड़ता है जो कि जरुरी भी होता है। इसलिये आपको आलस छोड़कर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है। व्यवसायी जातकों में से कुछ को व्यवसाय के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जो लोग अपनी नौकरी बदलने के बारे मे विचार कर रहें तो मौजुदा समय आपके लिए बहुत भाग्यशाली है कोई बेहतर अवसर मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। प्रेम संबंधों के मामले में यह सप्ताह सामान्य रहने के आसार हैं।

कुंभ राशि: इस सप्ताह आप पहले से काफी बेहतर महसूस कर सकते हैं। कार्य दबाव कम होने की उम्मीद कर सकते हैं जिससे अपने दोस्तो और परिवार के साथ एक अच्छा समय बिताने का अवसर भी मिल सकता है। लंबे अंतराल के बाद अचानक किसी बहुत ही खास और पुराने दोस्त का साथ मिलना आपमें जोश और उत्साह का संचार कर सकता है। प्रेमी जातकों के लिये यह समय अपने साथी की यादों में खो जाने का है, हो सकता है कुछ को विरह की वेदना का भी आभास हो और कुछ धोखा खायें। आर्थिक रुप से आपकी स्थिति बेहतर रहने के आसार हैं इस समय भविष्य के लिये कुछ बचाने के बारे में सोच सकते हैं।

मीन राशि: इस हफ्ते कुछ मुश्किल हालात आपको परेशान कर सकते है। आर्थिक स्थिति बनाए रखने मे आपको मुश्किलें आ सकती है। आपको इस समय धैर्य की सबसे ज़्यादा ज़रुरत है। चिंता न करे धीरे धीरे हालात सुधरना शुरु होंगे। साथ ही आपके स्वाभाव मे भी बदलाव आने शुरु होंगे। इस समय आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपना काम समय पर पूरा कर सकेंगे। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाने में कामयाब हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में सुधार होने की उम्मीद है। सप्ताहांत पर बेहतर समय व्यतीत करने को मिल सकता है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com