दूल्हे ने की ऐसी हरकत, देखकर फौरन शादी से मुकर गई दुल्हन

- in ज़रा-हटके

अगर कोई आपसे कहे कि आसमानी बिजली किसी की शादी टूटने का कारण बन सकती है तो क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे..? शायद आपको यह बात बेहद अजीब लगे लेकिन वास्तव में एक ऐसी घटना हुई है। जी हां, बिहार में एक शादी आसमानी बिजली कड़कने के साथ ही टूट गई।दूल्हे ने की ऐसी हरकत, देखकर फौरन शादी से मुकर गई दुल्हनशुक्रवार को जब यह मामला सारण जिले की सोनपुर कोतवाली पहुंचा तो पुलिसवाले भी इस अजीबोगरीब केस के बारे में सुनकर दंग रह गए। थाने में बताया गया कि शादी के दौरान आसमानी बिजली कड़कने पर दूल्हे ने ऐसी अजीब हरकत की जिसे देखते हुए दुल्हन ने फौरन शादी से इनकार कर दिया।

इस बात पर दोनों ही पक्षों में कहासुनी के साथ मारपीट शुरू हो गई। सोनपुर पुलिस थाना के चित्रसेनपुर गांव की मंजू कुमारी (काल्पनिक नाम) ने दूल्हे से उस समय शादी से इनकार कर दिया, जब दो दिन पहले दूल्हे ने कहा कि उसे बिजली कड़कने से डर लगता है और पास के खेत में बिजली कड़कने पर वह अजीब हरकत करने लगा।

यह सुनकर दूल्हे के परिजन स्तब्ध रह गए, क्योंकि शादी की कई रस्में पूरी हो चुकी थीं। उन्होंने इसका विरोध किया लेकिन दुल्हन के परिजनों ने उनपर हमला कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘बिजली कड़कने के बाद दुल्हा ऐसा बर्ताव करने लगा जैसे वह डर रहा है। इस कारण दुल्हन ने सबके सामने उसके विचित्र व्यवहार के चलते उससे शादी नहीं करने की घोषणा कर दी।’

वर पक्ष पर हमला करने की वजह से फिलहाल दुल्हन पक्ष के तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज जा चुका है। प्रदेश में ऐसा पहला मामला सामने आया है। हालांकि इससे पहले कई दुल्हनों ने गोरा न होने, नाटे कद और मानसिक रूप से कमजोर दूल्हों से शादी से इनकार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही