Home > बड़ी खबर > BIG BREAKING : 31 मई को खत्म हो जाएगी, पुरे देश में मचा हडकंप

BIG BREAKING : 31 मई को खत्म हो जाएगी, पुरे देश में मचा हडकंप

नई दिल्ली – हम पिछले कई सालों से सुनते आ रहे हैं कि दुनिया खत्म होने वाली है। साल 2012 में भी ऐसी खबर उड़ी थी कि दुनिया का अंत होने वाला है, जिसपर हॉलिवुड में एक फिल्म भी बनी थी। यूं तो हमें कई बार दुनिया के खत्म होने की अफवाहें सुनने को मिल चुकी हैं, लेकिन दुनिया खत्म नहीं हुई। हालांकि, ऐसी भविष्यवाणियों के बाद प्राकृतिक आपदाएं जरूर आई हैं, जिनमें कई लोग मारे गए हैं। लेकिन, हमारा स्वभाव ऐसा है कि जब भी ऐसी कोई भविष्यवाणी सामने आती है तो दिमाग और दिल सोचने लगता है कि क्या वाकई हम मरने वाले हैं।

दुनिया खत्म

आने वाला है महाप्रलय, खत्म हो जाएगी दुनिया 

इस बार 31 मई 2017 को दुनिया खत्म होने की भविष्यवाणी यूट्यूब के जरिए गई है। यूट्यूब पर एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें बताया गया है कि 31 मई को एक भयंकर भूकंप आयेगा और दुनिया तबाह हो जाएगी। यूट्यूब पर इस वीडियो को 13 अक्टूबर 2016 को अपलोड किया गया था और अबतक इसे 13 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है।

ये भी पढ़े: जानिए, अपने राशि के अनुसार पसंदीदा सेक्स पोजीशन

यूट्यूब पर अपलोड किये गये इस वीडियो का टाइटल है, “दुनिया का अंत – 31 मई, 2017 को धरती पर होगा कुछ बड़ा।” हाल ही में महान भौतिकविद स्टीफन हॉकिंग ने भी चेतावनी दी है कि मौजूदा वक्त में जलवायु परिवर्तन को देखते हुए खुद को बचाए रखने के लिए मनुष्य जाति को रहने के लिए दूसरी जगह ढूंढ़ लेनी चाहिए। स्टीफन के मुताबिक 100 सालों के बाद लोगों का पृथ्वी पर रहना लगभग असंभव हो जाएगा।

क्या सच में 31 मई को खत्म हो जाएगी दुनिया –

भौतिकशास्त्री स्टीफन हॉकिंग द्वारा मानव जाति के लिए जारी कि गई चेतावनी से पहले महान फ्रेंच भविष्य वक्ता नास्त्रेदमस ने भी दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी कि थी। स्टीफन के मुताबिक, मानव जाति को जलवायु परिवर्तन, बढ़ती आबादी और उल्का पिडों के टकराव से खतरा है। इसलिए, अगले 100 सालों के बाद पृथ्वी पर रहना मुश्किल हो सकता है। इससे पहले भी वैज्ञानिक ऐसी भविष्यवाणियां करते रहे हैं।

31 मई को दुनिया के खत्म होने को लेकर जो वीडियो दिखाया जा रहा है, वह दरअसल मात्र एक वीडियो है। जिसका आधार इसी प्रकार की भविष्यवाणियां है। ये तो हम सभी जानते हैं कि ग्लोबल वार्मिंग से दुनिया के अस्तित्व को खतरा है। लेकिन, 31 मई को दुनिया के खत्म होने कि जो भविष्यवाणी कि जा रही है वह मात्र एक अफवाह है। हां ऐसा जरूर है कि दुनिया का अंत भविष्य में कुछ इसी प्रकार से हो।

 
Loading...

Check Also

करोड़ों रूपए के घोटाले में घिरी है नामी बैंक की ये पूर्व CEO

करोड़ों रूपए के घोटाले में घिरी है नामी बैंक की ये पूर्व CEO

भारत में वर्तमान समय में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर काफी चर्चाओं में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com