दुनिया की एक ऐसी जगह जहां 70 साल से नही हुई किसी की मौत,वजह जानकर हो जाओगे हैरान

आज के समय में तो हर रोज ना जाने कितने ही लोग दुनिया को अलविदा कह देते हैं. कुछ लोग की मौत खुद ही उनके पास चली आती है और कुछ लोग अपनी गलतियों के कारण मौत को गले लगा लेते हैं. इंसान चाहे कुछ भी कर ले लेकिन वो कभी मौत को नहीं हरा सकता हैं. पर आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पिछले 70 साल से किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है.

जी हाँ… सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच हैं. ये एक ऐसी जगह हैं जो पहाड़ो के बीच बसी हुई है और ऐसा कहा जाता हैं कि यहां पिछले 70 साल से किसी भी शख्स की मौत नहीं हुई है. इस जगह का नाम है लॉन्गइयरबेन जो नॉर्वे में मौजूद है. रिपोर्ट्स की माने तो लॉन्गइयरबेन शहर में काफी ज्यादा ठण्ड पड़ती है. इस शहर में सिर्फ 2 हजार लोग ही रहते हैं.

ऐसा कहा जाता है कि इस शहर में पिछले 70 साल से किसी की भी मौत नहीं हुई हैं. इसका ये कारण है कि यहां पर बहुत ज्यादा ठण्ड पड़ती हैं और इसके कारण मरने वाले की लाश कई सालों तक ना तो सड़ती है और ना ही गलती है. इस पूरे ही इलाके में हमेशा ही मार्चरी जैसा तापमान बना रहता है और इसलिए यहां कई सालों तक शव सुरक्षित रखे रहते हैं. इस वजह से लोग मरते तो हैं लेकिन उनके शव वहीं रहते हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button