दुनिया का एक ऐसा शहर जहां पिछले 70 साल से नहीं हुई कोई मौत, वजह जानकर आपको आ जाएगा पसीना…

ऐसी रहस्यमई जानकारी जिसके बारे में जानकर आप अचम्भा करने लगेंगे। दुनिया का एक ऐसा शहर जहां सरकार ने मरने पर रोक लगा रखी है। आपको शायद ये बात सुनने में अजीब लग रही है। लेकिन ये बात सौ फीसदी सही है। उस शहर का नाम लॉन्गइयरबेन है। ये शहर नार्वे देश का इलाका है। और यहां खून जमा देने वाली ठंड पड़ती है।

Loading...

इस शहर में 2000 की आबादी है। लोगों को मरने की इजाजत नहीं है। यहां पर पिछले 70 साल से कोई मौत नहीं हुई है। और न ही इन 70 सालो में किसी का अंतिम संस्कार भी नहीं हुआ। और इसकी अजीब वजह है कड़ाके की ठंड। इसकी वजह से मरने वाले की डेड बॉडी सालों तक ना वो गलती है ना ही सड़ती है। और उसका भी कारण हैं यहां के पूरे इलाके में मार्चरी जैसा तापमान। और परमाफ्रोस्ट। जो कि सालों तक बॉडी को सुरक्षित रखती है।इससे इस इलाके में ये बीमारी फैल सकती थी। इस जांच के बाद प्रशासन ने इस इलाके में लोगों के मरने पर रोक लगा दी है।

रेप से बचने के लिए यहां की लड़कियों के साथ बचपन में ही कर दिया जता है ये गंदा काम, जानकर पागल हो जाओगे..

उसका कारण कुछ साल पहले जब वैज्ञानिकों ने एक बॉडी पर यहा के हालात आज़माया तो पाया कि साल 1917 में जिस शख्स की मौत इनफ्लुएंजा की वजह से हुई थी। उसके शरीर में इनफ्लुएंजा के वायरस जस के तस पड़े थे। जब किसी व्यक्ति की मरने वाली हालत हो जाती है या फिर कोई इमरजेंसी केस होता तो उसे हेलिकॉप्टर से देश के दूसरे इलाके में ले जाया जाता है। और मरने के बाद वहीं पर उसका अंतिम संस्कार किया जाता है। 
Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *