Wednesday, 22 January 2020. 10:22 PM

दिल्ली सरकार का मृतक परिवारों का बड़ा ऐलान, सरकार परिवारों को देगी…

दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में लगी आग से भारी जान-माल को नुकसान हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौके पर पहुंच गए हैं और उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मृतकों की परिजनों को दिल्ली सरकार की तरफ से 10-10 लाख मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा घायलों को एक-एक लाख आर्थिक मदद दी जाएगी। सीएम ने बताया कि सभी घायलों का इलाज का खर्च सरकार देगी। 

Loading...

भाजपा नेता भी मौके पर पहुंचे

वहीं  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हरदीप सिंह पुरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा भी मौके पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा भी मौके पर पहुंचे। इनके अलावा घटना स्थल पर नेता विपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजेंद्र गुप्ता भी हैं।

शोक जताते हुए विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार इस घटना को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए। उन्होंने कहा कि यह राजनीति करने का वक़्त नहीं है। दिल्ली सरकार मृतको और घायलों की आर्थिक सहायता करे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में लगी भीषण आग, चारों तरफ पसरा मौत का सन्नाटा

मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद देगी भाजपा

मौके पर पहुंचे मनोज तिवारी ने कहा कि उनकी पार्टी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को 25 हज़ार रुपए देगी। उन्होंने बताया कि वे दिल्ली में आज के सभी कार्यक्रम को रद करती है।

 राष्ट्रपति और पीएम ने जताया शोक

इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस भीषण घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ उनकी संवेदना है। वे घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

ट्विटर पर पीएम मोदी ने कहा कि यह हादसा बेहद दुखद है।  बचाव कार्य में अधिकारी व कर्मचारी जुटे हुए हैं। वहीं अमित शाह ने भी इस घटना पर शोक जताए हुए पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है। 

जिम्मेदारी लोगों के खिलाफ होगी कार्रवाई

उधर, घटना की सूचना मिलने के बाद राजनीतिक दलों से जुड़े लोग घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं। दिल्ली के कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *