Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार है हाईकोर्ट

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार है हाईकोर्ट

दिल्ली की आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के बीच मचा घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।
बता दें कि अंशु प्रकाश ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की जिसमें उन्होंने दिल्ली विधानसभा की विशेषाधिकार समिति के उस आदेश पर रोक लगाने की मांग की जिसमें उनको अन्य दो अफसरों को 5 मार्च को समिति के समक्ष पेश होने के लिए कहा था।

मालूम हो कि अब दिल्ली हाईकोर्ट अंशु प्रकाश की इस याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

 

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस सात और विधायकों से जल्द ही पूछताछ करेगी। इसके लिए उत्तरी जिला पुलिस की सोमवार को बैठक होगी।

दिल्ली पुलिस ने पहचान करने पर जनकपुरी से आप विधायक राजेश ऋषि और लक्ष्मी नगर से विधायक नितिन त्यागी को पूछताछ के लिए बुलाया था।

हालांकि नितिन त्यागी पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। अभी फिलहाल दिल्ली पुलिस स्टेटस रिपोर्ट तैयार करने में लगी हुई है। उत्तरी जिले के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव ने शिकायत में कहा था कि मुख्यमंत्री आवास में बैठक में 11 विधायक थे।

पुलिस ने मारपीट करने वाले दो विधायक प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया था। मुख्य सचिव ने एफआईआर दर्ज कराने के बाद जो बयान दिया था उसमें विधायक प्रकाश जरवाल, अमातुल्लाह खान, नितिन त्यागी और राजेश ऋषि की पहचान की थी।

इस कारण पुलिस ने नितिन त्यागी व राजेश ऋषि को पूछताछ के लिए एक मार्च को सिविल लाईंस थाने में बुलाया था। विधायक राजेश से करीब ढाई घंटे पूछताछ हुई थी, जबकि नितिन त्यागी पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। नितिन त्यागी ने पूछताछ में शामिल होने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है।

उत्तरी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार बाकी सात विधायकों की पहचान की लिए कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय से बैठक में शामिल होने वाले विधायकों की सूची मांगी गई है।

जल्द ही सभी विधायकों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। उत्तरी जिला पुलिस अधिकारियों की सोमवार को एक बैठक हो रही है। इस बैठक में संभवत: ये तय होना है कि कौन से विधायक को कब और किस समय पूछताछ के लिए बुलाना है।

उत्तरी जिला पुलिस अधिकारियों का ये भी कहना है कि अभी स्टेट्स रिपोर्ट तैयार की जा रही है। गिरफ्तार दोनों विधायक प्रकाश जरवाल व अमातुल्लाह खान की जमानत पर सुनवाई को लेकर सात मार्च को कोर्ट में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करनी है।

Loading...

Check Also

3 साल की बच्ची से की थी क्रूरता की हदें पार, इस हाल में दबोचा गया आरोपी

3 साल की बच्ची से की थी क्रूरता की हदें पार, इस हाल में दबोचा गया आरोपी

गुरुग्राम सेक्टर-65 स्थित झुग्गी में रहने वाली तीन साल की बच्ची की 11 नवंबर को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com