इस समय भूलकर भी ना पिएं चाय, शरीर में जाकर बना देगी जहर, हो सकती है मौत

बेशक सर्दी के मौसम में आपके दिन की शुरुआत गर्मागर्म चाय के कप के साथ होती है और इसके अलावा भी आप चाय पीना पसंद करते होंगे। 

इस समय भूलकर भी ना पिएं चाय, शरीर में जाकर बना देगी जहर, हो सकती है मौत

कहते हैं चाय आपकी सेहत को काफी नुकसान पहुंचाती है, लेकिन यह वास्तव में तभी होता है, जब आप उसे गलत समय व गलत तरीकों से पीते हैं। जी हां भले ही आप रोज कॉफी या चाय पीते हों लेकिन फिर भी आज तक आपको चाय पीने का सही तरीका नहीं आता है।

एक-दूसरे से कोई उम्मीद नहीं, बल्कि एक-दूसरे को समझते थे कुछ ऐसा ही था स्कूल रोमांस

 

देखा जाये तो दूध वाली चाय हमारे स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होती है। इस वजह से ही डॉक्टर में ग्रीन टी पीने की सलाह देते है। । आज हम आपको बताएंगे कि चाय पीने का सही तरीका क्या होता है।

सबसे पहले तो आपको कभी भी सुबह उठकर खाली पेट चाय का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे एसिडिटी के अतिरिक्त भूख न लगने की समस्या उत्पन्न होती है। ये शरीर के अंदर जाकर जहर भी बनाती है। 

 

इसके साथ ही खली पेट चाय पीने से फ्री रेडिकल्स और कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के लिए जिम्मेदार हो सकती है और जल्दी बुढ़ापा आ सकता है। इसके लिए सुबह उठते ही चाय की जगह पानी पिएं और उसके आधे घंटे बाद ही चाय लें। 

ज्यादा चाय पीने से बॉडी आयरन और कैल्शियम को ठीक तरीके से अब्जार्ब नहीं कर पाती है। इससे हड्डियां कमजोर होने लगती हैं। इसका सीमित सेवन करें।

कुछ मायनों में चाय बिल्कूल अल्कोहल की तरह है, जो आपकी मांसपेशियों को सक्रिय जरूर करती है लेकिन इसका अधिक सेवन बेहद हानिकारक है। दिनभर में 2 या 3 बार से ज्यादा चाय न पिएं।

 

Loading...

Check Also

तंदरुस्त रहना है तो पिएं ढेर सारा पानी, लेकिन सही तरीके से

तंदरुस्त रहना है तो पिएं ढेर सारा पानी, लेकिन सही तरीके से

पानी शरीर और बेहतर सेहत के लिए बहुत जरुरी होता है. इस बात को सभी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com