LIVE World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका-न्यूजीलैंड का मुकाबला आज ,बारिश की वजह से टॉस में हो रही देरी

आईसीसी विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले चोटिल तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी की वापसी दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ी राहत है। दक्षिण अफ्रीका 2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली अपनी हार का हिसाब चुकाना चाहेगी तो न्यूजीलैंड की टीम जीत के साथ फिर से शीर्ष पर पहुंचने का लक्ष्य लेकर उतरेगी। नगिदी के वापस आने से दक्षिण अफ्रीका का आक्रमण मजबूत होगा क्योंकि दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके है।
नगिदी ने इस विश्व कप में शुरुआत के केवल दो मैच ही खेले और फिर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हो गए थे। वो बांग्लादेश के खिलाफ भी नहीं खेले। उस मैच में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी।
दक्षिण अफ्रीका के पांच मैचों में तीन हार, एक जीत और एक रद्द परिणाम से तीन अंक हैं और वह फिलहाल अंक तालिका में आठवें स्थान पर है जबकि टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही न्यूजीलैंड के चार मैचों में तीन जीत और एक मैच रद्द हो जाने से सात अंक हैं। 

Loading...

दक्षिण अफ्रीका के लिए इस विश्व कप में बेहद खराब शुरुआत हुई। उसने लगातार तीन मैच गंवाए। उसके बाद बारिश से धुले मैच से एक अंक मिला और निचले पायदान के खिलाफ उसे एकमात्र जीत मिली। दूसरी ओर न्यूजीलैंड को अभी तक एक भी मैच में हार नहीं मिली है।  

दोनों टीमें
न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कॉलिन मनुरो, जिम्मी नीशम, हेनरी निकलस, मिचेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, जेपी ड्यूमिनी, एंडिले फेहलुक्वायो, ड्वेन प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस.

खास बातें
विश्व कप में आमने-सामने 
कुल मैच : 07
न्यूजीलैंड जीत : 05
दक्षिण अफ्रीका : 02
 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *