त्वचा की सभी समस्याओं का इलाज करती है ग्लिसरीन

लगातार बढ़ते पॉल्यूशन और धूल मिट्टी के कारण स्किन और बालों से जुड़ी कई परेशानियां देखने को मिलती हैं. प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण चेहरे पर दाग धब्बे होठों का फटना, गर्दन और कोहनियों का काला होना जैसी समस्याएं आम हो गई है. लड़कियां अपने चेहरे की समस्याओं को दूर करने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनकी त्वचा को फायदे की जगह है नुकसान हो सकता है. अगर आप भी इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं तो ग्लिसरीन का इस्तेमाल करें. ग्लिसरीन बिना किसी साइड इफेक्ट के इन सभी समस्याओं से आपको छुटकारा दिलाएगी और आप के चेहरे में प्राकृतिक निखार भी आएगा. त्वचा की सभी समस्याओं का इलाज करती है ग्लिसरीन

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो नियमित रूप से रुई के एक टुकड़े पर ग्लिसरीन लगाकर अपने चेहरे को साफ करें. 

2- गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए बेसन में हल्दी, नींबू का रस, गुलाब जल और ग्लिसरीन मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपनी गर्दन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए हटाए. ऐसा करने से आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा. 

3- फटे होंठों की समस्या को दूर करने के लिए दिन में दो बार ग्लिसरीन में नींबू के रस को मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके होंठ कोमल और मुलायम हो जाएंगे. 

4- अपनी स्किन को निखारने के लिए ग्लिसरीन को खीरे के रस में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा गुलाब जल भी मिला सकते हैं. 

5- फटी एड़ियों को नरम और मुलायम बनाने के लिए ग्लिसरीन को गुलाब जल में मिलाकर अपने एड़ियों पर लगाएं. रोजाना ऐसा करने से फ़टी हुई एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएँगी

Back to top button