…तो क्या सच में विजय माल्या चुका देंगे पूरा ऋण? कंपनी ने दिए ऐसे संकेत

- in Mainslide, राष्ट्रीय

नई दिल्ली। विजय माल्या की कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स ने कहा है कि उसकी संपत्तियों और शेयर्स की मार्केट वैल्यू 12,400 करोड़ रुपए से ज्यादा है। इतना ही कंपनी ने कहा है कि वो किंगफिशर एअरलाइंस पर 6,000 करोड़ रुपए का ऋण ब्याज समेत, आसानी से चुकता कर सकता है। बता दें कि यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स, किंगफिशर एअरलाइंस की कॉर्पोरेट गारंटर है। किंगफिशर एअरलाइंस अब बंद हो चुकी है।

यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स की ओर से यह बता कर्नाटक हाईकोर्ट में एक सुनवाई के दौरान कही गई है। कंपनी ने अदालत में कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से उसकी संपत्तियां अटैच करने के चलते मजबूरहै और कोर्ट की ओर से एडिशनल डिपॉजिट अथवा किसी प्रस्ताव के आदेश का पालन करने में सक्षम नहीं है।

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दिनेश माहेश्वरी की अध्यक्षता वाली पीठ अब इस मामले की सुनवाई 2 अप्रैल को करेगी। अदालत में सुनवाई के दौरान वकील साजन पोवाया ने बताया कि जनवरी में कंपनी की संपत्तियों की कुल कीमत 13,400 करोड़ रुपये आंकी गई थी, लेकिन फिलहाल इसकी कीमत 12,400 करोड़ रुपये होने की संभावना है। पोवाया ने कहा कि कर्जदाताओं के बाकी राशि 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा नहीं जा सकता।

वहीं एक अन्य मामले में कंपनी की तरफ से वकील उदय होल्ला अदालत से कहा कि ईडी ने सारी संपत्ति अटैच कर दी है। उन्होंने कहा कि , ‘कर्नाटक हाई कोर्ट के पास जमा 1,240 करोड़ रुपये पर कोर्ट ने 137 करोड़ रुपये के ब्याज की कमाई की है। ब्याज जोड़कर कुल राशि 1,417 करोड़ रुपये हो जाती है।’ हालांकि कोर्ट ने कहा कि कंपनी को किसी ठोस प्रस्ताव के साथ आगे आना होगा।

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी